NDTV Khabar

80 रुपये किलो तक बिक रहा है टमाटर, अभी और बढ़ सकते हैं सब्जी के दाम

दिल्ली की ओखला मंडी में टमाटर विक्रेता कासिम ने बताया कि टमाटर के दाम महीने डेढ़ महीने घटने वाले नही हैं क्योंकि शिमला का टमाटर आ रहा है बाकी जगहों से टमाटर नहीं आ रहा है. दरअसल टमाटर की फसल ऐसी है कि अगर  सस्ता हो तो किसानों को नुकसान होता है और  और मंहगा हो तो परेशानी लोगों को होती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
80 रुपये किलो तक बिक रहा है टमाटर, अभी और बढ़ सकते हैं सब्जी के दाम

बरसात की वजह से मंडियों तक सब्जियां नहीं पहुंच पा रही हैं

खास बातें

  1. बारिश की वजह से बढ़े दाम
  2. टमाटर के दाम में लगी आग
  3. अभी और बढ़ेंगे दाम
नई दिल्ली:

बारिश के कारण सब्जियों के दामों में भारी उछाल आया है. इनमें टमाटर के दाम तेजी से बढ़े हैं. आजकल थोक मंडी में टमाटर के दाम 40 से 50 रुपए किलो है जबकि फुटकर में यही टमाटर 70 से 80 रुपए किलो में बिक रहा है. इसी के चलते सरकार ने अब मदर डेरी को बोला है कि 40 रुपए किलो में टमाटर बेचे. भिंडी चालीस रुपए किलो और तरोई 30 रुपए किलो बिक रही है. बारिश की वजह से कम सब्जियां मंडी में पहुंच पा रही हैं जिसका असर लोगों की जेबों पर पड़ रहा है.  दरअसल बारिश की वजह से नासिक और हरियाणा से टमाटर दिल्ली की मंडियों में नहीं आ पा रहा है. आजकल  दिल्ली की मंडी में पहुंचने वाला टमाटर शिमला का है. अगर रास्ते बंद होते हैं तो आने वाले दिनों में टमाटर के दामों में और उछाल आ सकता है.  

पत्नी ने सब्जी के लिए मांगे 30 रुपए तो पति ने दे दिया तलाक, केस हुआ दर्ज


दिल्ली की ओखला मंडी में टमाटर विक्रेता कासिम ने बताया कि टमाटर के दाम महीने डेढ़ महीने घटने वाले नही हैं क्योंकि शिमला का टमाटर आ रहा है बाकी जगहों से टमाटर नहीं आ रहा है. दरअसल टमाटर की फसल ऐसी है कि अगर  सस्ता हो तो किसानों को नुकसान होता है और  और मंहगा हो तो परेशानी लोगों को होती है. सरकार के लाख दावों के बावजूद सब्जियों के भंडारण और सप्लाई की अच्छी व्यवस्था न होने की वजह से कभी किसान कभी आम लोग परेशान होते हैं.  

टिप्पणियां

बारिश की वजह से टमाटर के दाम आसमान पर​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement