प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) का सुपरवाइजर रिश्वत लेते पकड़ा गया

प्रधानमंत्री आवास योजना का सुपरवाइजर घूस लेते पकड़ा गया है. मामला गुजरात के बनासकांठा जिले का है. मिली जानकारी के मुताबिक इस योजना के लाभार्थी से वह 10500 रुपये की रिश्वत ले रहा था. एंटी करप्शन ब्यूरो की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पालनपुर कस्बे के रहने वाले एक शख्स साल 2018 में स्थानीय निकाय को घर बनाने के लिए एक प्रार्थनापत्र दिया था.

प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) का सुपरवाइजर रिश्वत लेते पकड़ा गया

ACB ने रिश्वतखोर सुपरवाइजर को पकड़ा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री आवास योजना का सुपरवाइजर घूस लेते पकड़ा गया है. मामला गुजरात के बनासकांठा जिले का है. मिली जानकारी के मुताबिक इस योजना के लाभार्थी से वह 10500 रुपये की रिश्वत ले रहा था. एंटी करप्शन ब्यूरो की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पालनपुर कस्बे के रहने वाले एक शख्स साल 2018 में स्थानीय निकाय को घर बनाने के लिए एक प्रार्थनापत्र दिया था. पीएम आवास योजना के तहत उसको आर्थिक मदद जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी. इसी के तहत आरोपी निर्मल गढवी जिसे की कांट्रेक्ट में सुपरवाइजर के पद पर तैनात किया था, वह प्रार्थी के घर गया और  कागजी काम पूरा कर अपनी मंजूरी दे दी. 

इसके बाद लाभार्थी को योजना के तहत 1 लाख 30 हजार रुपये जारी किए जो की तीन किश्तों में मिलने थे. लेकिन आखिरी किश्त में मिलने वाले  1 लाख रुपए को जारी करने के एवज में निर्मल 10,500 रुपये मांगने लगा. लाभार्थी ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से कर दी. निर्मल को रंगे हाथों पकड़ने के लिए एजेंसी की ओर से जाल बिछाया गया और उसे रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना पीएम मोदी की एक फ्लैगशिप योजना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com