2 नवंबर से थाईलैंड की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, पूर्वी एशिया और RCEP की बैठक में होंगे शामिल

विदेश मंत्रालय में पूर्वी मामलों की सचिव विजय ठाकुर सिंह ने कहा कि मोदी थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा के निमंत्रण पर बैंकॉक जाएंगे.

2 नवंबर से थाईलैंड की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, पूर्वी एशिया और RCEP की बैठक में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश यात्रा के लिए रवाना होते हुए (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम नरेन्द्र मोदी दो से चार नवंबर तक थाईलैंड की यात्रा करेंगे
  • क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (RCEP) शिखर सम्मेलनों में हिस्सा लेंगे
  • प्रधानमंत्री मोदी दो नवंबर की शाम बैंकॉक पहुंचेंगे
नई दिल्ली:

पीएम नरेन्द्र मोदी दो से चार नवंबर तक थाईलैंड की यात्रा करेंगे. विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि व्यापार, समुद्री सुरक्षा एवं संपर्क जैसे प्रमुख क्षेत्रों में क्षेत्रीय सहयोग को मजबूत करने के उद्देश्य से इस दौरान वह आसियान-भारत, पूर्वी एशिया और  तीसरे क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (RCEP) शिखर सम्मेलनों में हिस्सा लेंगे. विदेश मंत्रालय में पूर्वी मामलों की सचिव विजय ठाकुर सिंह ने कहा कि मोदी थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा के निमंत्रण पर बैंकॉक जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 16वें आसियान-भारत सम्मेलन, 14वें आसियान एशिया सम्मेलन और RCEP सम्मेलन समेत संबंधित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना सिर्फ जमीन पर लकीर खींचना नहीं है : पीएम मोदी

बता दें, प्रधानमंत्री मोदी दो नवंबर की शाम बैंकॉक पहुंचेंगे और उनका पहला कार्यक्रम नेशनल इंडोर स्टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित करने का होगा. थाईलैंड में भारतीय समुदाय की संख्या करीब ढाई लाख है. इसके साथ ही पीएम मोदी सभा में गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के उपलक्ष्य में स्मृति सिक्का जारी करेंगे. इसके बाद तीन नवंबर को पीएम मोदी कारोबार संबंधी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और फिर थाई प्रधानमंत्री के साथ आसियान-भारत शिखर सम्मेलन की सह-अध्यक्षता करेंगे.

सऊदी अरब ने कश्मीर पर भारत के रुख का किया समर्थन, कहा...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, बैंकॉक में RCEP से जुड़े लंबित मुद्दों को सुलझाने के लिए बातचीत चल रही है. उन्होंने कहा, '0नेता शिखर सम्मेलन में वार्ता की स्थिति की समीक्षा करेंगे.' RCEP में आसियान के 10 सदस्य देश (ब्रुनेई, कम्बोडिया, इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यामां, सिंगापुर, थाईलैंड, फिलीपीन, लाओस और वियतनाम) तथा एफटीए के साझेदार- भारत, चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड शामिल हैं. इनके अलावा पीएम कई द्विपक्षीय वार्ताएं भी करेंगे.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)