PM Narendra Modi Address Updates: जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधित कर रहे हैं. भारत में जब से कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई है तब से प्रधानमंत्री छह बार राष्ट्र के नाम संदेश जारी कर चुके हैं.

PM Narendra Modi Address Updates: जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं : पीएम मोदी

PM मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन - फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा 'कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम सभी भारतवासियों ने लंबा सफर तय किया है. समय के साथ आर्थिक गतिवधियों में तेजी नजर आ रही है, हममें से ज्‍यादातर जीवन को गति देने के लिए बाहर निकल रहे हैं. त्‍योहारों के समय बाजारों में रौनक धीरे-धीरे लौट रही है. हमें भूलना नहीं है लॉकडाउन भले ही चला गया हो वायरस नहीं गया है. भारत जिस स्थिति में है उसे हमें बिगड़ने नहीं देना है, उसमें सुधार करना है. भारत में रिकवरी रेट अच्‍छी है, फेटलिटी रेट कम हैं. भारत में प्रति 10 लाख लोगों में मृत्यु दर 83 है जबकि अमेरिका, स्‍पेन जैसे देशों में यह आकंड़ा 600 के पार है. भारत अपने जदा यो ज्‍यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफल रहो रहा है. कोरोना के मरीजों के लिए देश में 90 हजार बेड्स की सुविधा उपलब्‍ध हैं, 2 हजार लेब काम कर रही है. टेस्‍ट की संख्‍या 10 करोड़ के आंकड़ों को पार कर जाएगी.

PM Narendra Modi Address Updates :

Oct 20, 2020 18:23 (IST)
मैं आज मीडिया और सोशल मीडिया के साथियों से कहना चाहता हूं कि आप जागरूकता लाने के लिए इन नियमों का पालन करने के लिए जितना जन-जागरण अभियान करेंगे ये आपकी तरफ से देश की बहुत बड़ी सेवा होगी : पीएम मोदी
Oct 20, 2020 18:22 (IST)
एक कठिन समय से निकलकर हम आगे बढ़ रहे हैं, थोड़ी सी लापरवाही हमारी गति को रोक सकती है, हमारी खुशियों को धूमिल कर सकती है. जीवन की जिम्मेदारियों को निभाना और सतर्कता ये दोनो साथ-साथ चलेंगे तभी जीवन में खुशीयां बनी रहेंगी.
Oct 20, 2020 18:13 (IST)
आज अमेरिका हो या फिर यूरोप के दूसरे देश, इन देशों में कोरोना के मामले कम हो रहे थे, लेकिन अचानक से फिर बढ़ने लगे हैं : पीएम मोदी
Oct 20, 2020 18:10 (IST)
हमारे देश के विज्ञानी भी वैक्सीन के लिए जी-जान से जुटे हैं. कोरोना की वैक्सीन जब भी आएगी, वह जल्द से जल्द प्रत्येक भारतीय तक कैसे पहुंचे, इसके लिए सरकार की तैयारी जारी है.
Oct 20, 2020 18:09 (IST)
जब तक महामारी की वैक्सीन नहीं आ जाती, COVID से लड़ाई को हरगिज़ कमज़ोर नहीं पड़ने देना है.
Oct 20, 2020 18:08 (IST)
कई लोगों ने अब सावधानी बरतना बंद कर दिया है. ये ठीक नहीं है. अगर आप लापरवाही बरत रहे हैं, बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं, तो आप अपने आप को, अपने परिवार को, अपने परिवार के बच्चों को, बुजुर्गों को उतने ही बड़े संकट में डाल रहे हैं.
Oct 20, 2020 18:08 (IST)
सेवा परमो धर्म: के मंत्र पर चलते हुए हमारे doctors, nurses, health workers इतनी बड़ी आबादी की निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं. इन सभी प्रयासों के बीच, ये समय लापरवाह होने का नहीं है. ये समय ये मान लेने का नहीं है कि कोरोना चला गया, या फिर अब कोरोना से कोई खतरा नहीं है.
Oct 20, 2020 18:07 (IST)
आज देश में रिकवरी रेट अच्छी है, Fatality Rate कम है. दुनिया के साधन-संपन्न देशों की तुलना में भारत अपने ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफल हो रहा है. कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई में टेस्ट की बढ़ती संख्या हमारी एक बड़ी ताकत रही है.
Oct 20, 2020 18:05 (IST)
हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है. बीते 7-8 महीनों में, प्रत्येक भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है और अधिक सुधार करना है.
Oct 20, 2020 18:04 (IST)
हम में से अधिकांश लोग, अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए, फिर से जीवन को गति देने के लिए, रोज घरों से बाहर निकल रहे हैं. त्योहारों के इस मौसम में बाजारों में भी रौनक धीरे-धीरे लौट रही है : पीएम मोदी
Oct 20, 2020 18:03 (IST)
कोरोना के खिलाफ जनता कर्फ्यू से लेकर आज तक हम सभी भारतीयों ने एक बहुत लंबा सफर तय किया है. समय के साथ आर्थिक गतिविधियों में भी धीरे-धीरे तेजी नजर आ रही है : पीएम मोदी
Oct 20, 2020 18:02 (IST)
हमें यह भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस अभी नहीं गया है : पीएम मोदी
Oct 20, 2020 17:51 (IST)
PM मोदी के देश के नाम संबोधन के पहले राहुल गांधी ने किया ट्वीट
ऐसे समय जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार शाम को देश को संबोधित (Address to the Nation) करने जा रहे हैं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक ट्वीट किया है. PM के राष्ट्र के नाम संबोधन से पहले राहुल को मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि किस तारीख तक चीनी सैनिकों को भारतीय सीमा से बाहर निकाला जाएगा.
Oct 20, 2020 17:50 (IST)
कोरोना काल में 6 बार देश को संबोधित कर चुके PM नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  सोमवार को शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे. उन्‍होंने एक ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी. कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद पीएम कई बार राष्‍ट्र को संबोधित कर चुके हैं.
Oct 20, 2020 17:49 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी थी.