NDTV Khabar

आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, धारा 370 हटने के बाद पहला संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बृहस्पतिवार को देश को संबोधित कर सकते हैं और ऐसी संभावना है कि वह अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने और इसे दो केंद्र शासित क्षेत्रों में तब्दील करने के फैसले पर बात करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, धारा 370 हटने के बाद पहला संबोधन

Prime Minister Narendra Modi

खास बातें

  1. कश्मीर मामले पर कर सकते हैं संबोधन
  2. जम्मू-कश्मीर से हटाई गई धारा 370
  3. आज शाम करेंगे संबोधित
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 समाप्‍त करने के बाद यह उनका पहला संबोधन होगा. पीएम मोदी बुधवार को ही राष्‍ट्र को संबोधित करने वाले थे लेकिन बीजेपी नेता व पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज के निधन की वजह से ऐसा हो नहीं पाया था. पीएम (PM Narendra Modi) अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने और इसे दो केंद्र शासित क्षेत्रों में तब्दील करने के फैसले पर बात कर सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने अंतिम बार देश को लोकसभा चुनाव से पहले 27 मार्च को सैटेलाइट रोधी मिसाइल द्वारा एक जीवित सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता की घोषणा करते हुए राष्ट्र को संबोधित किया था.

संसद के वर्तमान सत्र में लोकसभा में 137 प्रतिशत, राज्यसभा में 103 प्रतिशत हुआ काम


टिप्पणियां

मंगलवार को संसद ने संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करते हुए जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म कर दिया. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित क्षेत्र बनाने वाला विधेयक भी पारित हो गया. प्रधानमंत्री मोदी का राष्ट्र के नाम यह संबोधन ऐसे समय में हो रहा है जब स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र के उनके औपचारिक संबोधन में कुछ ही दिन बचे हैं. (इनपुट भाषा से...)

VIDEO: जम्मू-कश्मीर से हटाई गई धारा 370



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement