PM मोदी जम्मू-कश्मीर में जवानों के साथ Diwali मनाने पहुंचे, यूं बढ़ाया हौसला देखें- VIDEO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जम्मू-कश्मीर के राजौरी में जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं. पीएम मोदी ने जवानों को मिठाई खिलाई.

PM मोदी जम्मू-कश्मीर में जवानों के साथ Diwali मनाने पहुंचे, यूं बढ़ाया हौसला  देखें- VIDEO

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) जम्मू-कश्मीर के राजौरी में जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं.

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर पहुंचे पीएम मोदी
  • राजौरी में जवानों के साथ मनाई दीवाली
  • जवानों को मिठाई खिलाकर की हौसला अफजाई
नई दिल्ली/ राजौरी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जम्मू-कश्मीर के राजौरी में जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं. पीएम मोदी ने जवानों को मिठाई खिलाई. अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री (PM Modi) नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों के साथ बातचीत करने के लिए सीधे आर्मी ब्रिगेड हेडक्वार्टर्स पहुंचे. 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री पद का शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार जम्मू-कश्मीर में तैनात सैनिकों के साथ दीवाली मना रहे हैं. 

साथ ही अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद यह कश्मीर में उनकी पहली दीवाली है. पीएम मोदी ने उन्होंने बी जी ब्रिगेड मुख्यालय पर जवानों के साथ संवाद किया. प्रधानमंत्री से मुलाकात और बातचीत के बाद खुश नजर आ रहे ज्यादातर जवानों ने इस बारे में बातचीत से इनकार किया. 

ur16po18

हालांकि कुछ सैनिकों ने वहां से जाते-जाते संवाददाताओं से बातचीत की. एक जवान ने कहा, ‘हमने कभी नहीं सोचा था कि हम प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे. उन्होंने हमारे लिए दिवाली के जश्न को यादगार बना दिया' उन्होंने कहा कि मोदी का दौरा हैरान करने वाला था और ‘हम उनसे मुलाकात के बाद खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए एक जवान ने कहा कि मोदी का यह कदम उन सैनिकों का हौसला बढ़ाने वाला था जो देश को सुरक्षित रखने के लिए सीमा की सुरक्षा में 24 घंटे डंटे रहते हैं. उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री बहुत अच्छे हैं और सीमा की सुरक्षा में हमारी भूमिका की सराहना की. उन्होंने विश्वास दिलाया कि उनकी सरकार हमारे साथ खड़ी है और राष्ट्र की सेवा में हमारे योगदान की स्वीकार्यता के लिए हर संभव प्रयास होगा.' (भाषा से इनपुट के साथ)