पीएम मोदी का 65वां जन्‍मदिन आज, राहुल गांधी और केजरीवाल ने दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी का 65वां जन्‍मदिन आज, राहुल गांधी और केजरीवाल ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 65 वें जन्‍मदिन पर गृह राज्‍य गुजरात नहीं जाएंगे, जबकि वे अपने पिछले जन्‍मदिन पर वहां गए थे। हालांकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज राजपथ पहुंचकर यहां 1965 के भारत-पाक युद्ध के 50 साल पूरे होने के मौके पर राजपथ पर चल रही शौर्यांजलि प्रदर्शनी में हिस्सा लिया।

पिछले वर्ष, पीएम ने अपने जन्‍मदिन पर गृह राज्‍य जाकर अपनी माता हीराभाई (96) से आशीर्वाद लिया था और शाम को गांधीनगर में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मेजबानी की थी।

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम को उनके जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा, 'जन्मदिन पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को बधाई। उनके स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए मेरी कामना। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री को उनके जन्‍मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए ट्विटर पर लिखा, 'जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को शुभकामनाएं।'

गुजरात सरकार भी आज के दिन को स्वच्छता दिवस के रूप में मना रही है। पीएम के जन्मदिन पर गुजरात सरकार ने सभी नगर पालिकाओं से आज के दिन को स्वच्छता दिवस के तौर पर मनाने को कहा है।

इसके अलावा वाराणसी में भी पीएम के जन्मदिन को कुछ खास तरीके से मनाया जा रहा है। यहां आज के दिन वाटर एटीएम की शुरुआत की जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री का जन्‍म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था।