प्रधानमंत्री मोदी तीन देशों की यात्रा के बाद भारत के लिए हुए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एंजेला मर्केल से दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और प्रगाढ़ बनाने के तरीकों पर चर्चा की.

प्रधानमंत्री मोदी तीन देशों की यात्रा के बाद भारत के लिए हुए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो)

खास बातें

  • बर्लिन एयरपोर्ट से पीएम मोदी भारत के लिए हुए रवाना.
  • पीएम मोदी अपने तीन देशों के दौरे पर थे.
  • शनिवार सुबह पहुंचेगे भारत.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार देर रात बर्लिन एयरपोर्ट से वापस भारत के लिए रवाना हो गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और प्रगाढ़ बनाने के तरीकों पर चर्चा की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘दोस्ती को और मजबूत करते हुए. जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने द्विपक्षीय बैठक से पहले चांसलरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया.’ उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने भारत और जर्मनी के बीच सहयोग को और प्रगाढ़ बनाने के तरीकों पर चर्चा की. इसमें आगे लिखा कि यह यात्रा रणनीतिक भागीदारी को मजबूत करने की भारत की पारस्परिक इच्छा को दिखाती है.

यह भी पढ़ें : लंदन में बोले पीएम मोदी: सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हमने पाक को सूचना दी कि लाशें पड़ी होंगी, हटा लो

मोदी अपनी ब्रिटेन की यात्रा समाप्त करने के बाद संक्षिप्त यात्रा पर बर्लिन पहुंचे हैं. वहां उन्होंने राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों (चोगम) की बैठक और कई द्विपक्षीय बैठकों में हिस्सा लिया था. यह मोदी के तीन देशों के दौरे का तीसरा और अंतिम चरण है. जर्मनी से पहले वह ब्रिटेन और स्वीडन गए थे. पिछले महीने जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वॉल्टर स्टेनमियर भारत गए थे. प्रधानमंत्री मोदी शनिवार सुबह तक भारत पहुंच जाएंगे.

VIDEO : लाखों समस्‍याएं हैं तो सवा करोड़ हल भी हैं : लंदन में पीएम मोदी​
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com