NDTV Khabar

पीएम मोदी सांप्रदायिक नहीं, सबका साथ, सबका विकास है उनका लक्ष्य : मुफ्ती मोहम्मद सईद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी सांप्रदायिक नहीं, सबका साथ, सबका विकास है उनका लक्ष्य : मुफ्ती मोहम्मद सईद

पीएम नरेंद्र मोदी का फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में बढ़ती असहनशीलता के चलते आलोचनाओं का सामना कर रहे प्रधानमंत्री को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की तरफ से राहत मिली है।

पीएम मोदी सांप्रदायिक नहीं
टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में मुफ्ती मोहम्मद सईद ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांप्रदायिक नहीं हैं। उनकी शख्सियत तूफान जैसी है और वह सबका साथ और सबका विकास की राह पर ही चलना चाहते हैं। मुफ़्ती मोहम्मद सईद के मुताबिक, उन्हें पूरा भरोसा है कि प्रधानमंत्री मोदी जल्द ही उनकी पार्टी में उल्टे-सीधे बयान देने वाले नेताओं को हाशिये पर डाल देंगे।

जम्मू-कश्मीर की आगामी यात्रा होगी नया मोड़ साबित होगी
मुहम्मद सईद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी यात्रा राज्य के इतिहास में नया मोड़ साबित होगी और प्रदेश के लोगों को इससे काफी उम्मीदें हैं। सईद ने कहा कि लोगों को प्रधानमंत्री की यात्रा से काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री दूरद्रष्टा हैं और उनकी निगाहें जम्मू-कश्मीर के समग्र विकास पर केंद्रित हैं। उन्होंने कहा कि वह इस यात्रा को राज्य के लिए नए मोड़ के तौर पर देखते हैं। इस क्रम में सईद ने तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा 2003 में सोनवार के शेरए कश्मीर स्टेडियम में दिए गए भाषण को भी याद किया। पीएम मोदी 7 नवंबर को उसी स्थल पर एक रैली को संबोधित करेंगे।

जनता का दिल और दिमाग जीतना चाहते हैं
सईद ने कहा, मैं कई बार पीएम मोदी से मिला और महसूस किया कि वह वास्तव में राज्य के लोगों का दिल और दिमाग जीतना चाहते हैं। उन्होंने मोदी द्वारा पिछले साल अपने शपथ ग्रहण समारोह में अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ को आमंत्रित करने के लिए भी उनकी सराहना की। उन्होंने भारत और पाकिस्तान से गतिरोध दूर करने तथा सार्थक बातचीत करने का अनुरोध किया और कहा कि दोनों देशों के बीच तनाव का पहला शिकार यह राज्य होता है। सईद ने जोर दिया कि अगर भारत को विश्व शक्ति के रूप में उभरना है तो उसे पाकिस्तान सहित अपने सभी पड़ोसियों से दोस्ताना संबंध बनाने होंगे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement