NDTV Khabar

ब्रिटेन की PM से मिले PM मोदी, समर्थकों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे

पीएम मोदी ने यूके की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से इस दौरान ब्रेकफ़ास्ट पर मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान समर्थकों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रिटेन की PM से मिले PM मोदी, समर्थकों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे

कॉमनवेल्थ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंदन में

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने यूके की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मुलाकात की
  2. इस मुलाकात के दौरान समर्थकों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए.
  3. मुझे खुशी है कि ब्रिटेन भी इंटरनेशनल सोलर अलाएंस का हिस्सा है: पीएम मोदी
नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंदन पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी ने यूके की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से इस दौरान ब्रेकफ़ास्ट पर मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान समर्थकों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए. 

PM मोदी का लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने का सपना यूं हो सकता है साकार

इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने ब्रिटेन की पीएम से कहा कि मुझे विश्वास है कि आज की मुलाकात के बाद हमारे रिश्तों में एक नई ऊर्जा जुड़ेगी. मुझे खुशी है कि ब्रिटेन भी इंटरनेशनल सोलर अलाएंस का हिस्सा है. मेरा मानना है कि यह लड़ाई सिर्फ क्लाइमेट चेंज को लेकर नहीं है बल्कि आनेवाली पीढ़ियों के लिए हमारी जिम्मेदारी है. इस मौके पर यूके की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा कि हम दोनों मिलकर भारत और यूके के लोग मिलकर काम करेंगे.

संसद में 15 मिनट भाषण देने को मिल जाए, पीएम मोदी खड़े नहीं हो पाएंगे : राहुल गांधी

इससे पहले ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने यहां हीथ्रो हवाई अड्डे पर मोदी की अगवानी की. जॉनसन ने कहा कि वह भारत तथा ब्रिटेन के बीच बढ़ते द्विपक्षीय व्यापार को लेकर उत्साहित हैं और यह यात्रा ‘वृहद आर्थिक लाभ ’ का मार्ग निर्मित करने में सहायक होगी.  जॉनसन ने एक बयान में कहा, ‘हमारे साझा इतिहास को धन्यवाद है , हमारे बीच जीता जागता सेतु है ..... और अब हम अतुल्य प्रौद्योगिकी क्षेत्र निर्मित करना चाहते हैं जहां भारत और ब्रिटेप एकसाथ ऊंचाइयों को छू रहे हैं.’

टिप्पणियां
मोदी का यहां अतिव्यस्त कार्यक्रम हैं, जिसमें सबसे पहले वह 10 डाउनिंग स्ट्रीट में प्रधानमंत्री थेरेसा मे के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे. इस दौरान दोनों के बीच अलगावाद , सीमा पार आतंकवाद , वीजा तथा आव्रजन सहित साझा हितों के अनेक मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. अवैध शरणार्थियों को वापस भेजने वाले वाले एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) का आधिकारिक तौर पर नवीनीकरण किया जाएगा इस एमओयू की अवधि 2014 को समाप्त हो गई थी.

VIDEO: मोदी केयर करेगा बेड़ापार?
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement