NDTV Khabar

UNGA में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण, इमरान खान भी अलापेंगे कश्मीर का राग

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और उसने कई मोर्चों पर इस मुद्दे को उठाने की नाकाम की कोशिश की है. लेकिन भारत की कूटनीतिक के आगे पाकिस्तान को अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र महासभा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण देंगे. पीएम मोदी सातवें स्पीकर हैं. अगर सब कुछ तय समय से हुआ तो भारतीय समय के मुताबिक क़रीब रात 8.15 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण हो सकता है. उनके बाद 10 वें नंबर पर इमरान ख़ान बोलेंगे. ये तय माना  जा रहा है कि इमरान यूएन में कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे. इस सभा में हर स्पीकर को 15 मिनट का समय मिलता है.  लेकिन लोग बोलने में इससे ज्यादा ही समय लेते हैं.  किसी स्पीकर ने कम ज्यादा बोला तो पीएम मोदी के भाषण का समय आगे-पीछे भी हो सकता है. 

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और उसने कई मोर्चों पर इस मुद्दे को उठाने की नाकाम की कोशिश की है. लेकिन भारत की कूटनीतिक के आगे पाकिस्तान को अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है. हताश पाकिस्तान अब अंतरराष्ट्रीय मंचों पर बचकानी हरकतों पर उतर आया है. गुरुवार को  संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठकों से इतर सार्क देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शरीक हुए. हालांकि जैसे ही भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बोलना शुरू किया पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी कमरे से बाहर आ गए. अपनी बात पूरी करने के बाद भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर भी पाकिस्तानी विदेश मंत्री के लौटने से पहले निकल आए. बाद में महमूद क़ुरैशी ने भारतीय विदेश मंत्री के संबोधन के बहिष्कार को कश्मीर से जोड़ दिया.  

खबरों की खबर : UNGA में भाषण से पहले भारत-पाकिस्तान में तनाव बढ़ा​


अन्य खबरें :

प्रधानमंत्री मोदी ने ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी से मुलाकात की, इन मुद्दों पर हुई बात

टिप्पणियां

असदुद्दीन ओवैसी ने PM मोदी पर कसा तंज, बोले- 'ट्रंप बड़े चालाक हैं, कहीं ये दोस्ती आपको...', देखें VIDEO


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement