पीएम स्वनिधि योजना के यूपी से जुड़े लाभार्थियों के साथ संवाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM SVANidhi scheme : पीएम स्ट्रीड वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना एक जून 2020 को लांच की गई थी. यह योजना लॉकडाउन से प्रभावित रेहड़ी-पटरी वालों को दोबारा आजीविका शुरू करने के लिए लांच की गई थी

पीएम स्वनिधि योजना के यूपी से जुड़े लाभार्थियों के साथ संवाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM SVANidhi scheme : 12 लाख आवेदकों को ऋण स्वीकृत किया गया

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अक्टूबर को पीएम स्वनिधि योजना के उत्तर प्रदेश से जुड़े लाभार्थियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने रविवार को यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- 'मन की बात': PM मोदी ने देशवासियों से की अपील, सैनिकों के लिए घर में एक दिया जलाएं

प्रधानमंत्री कार्यालय ने रविवार को जानकारी दी कि यह कार्यक्रम सुबह 10.30 बजे पर होगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.पीएम स्ट्रीड वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) योजना एक जून 2020 को लांच की गई थी. यह योजना लॉकडाउन से प्रभावित रेहड़ी-पटरी वालों को दोबारा आजीविका शुरू करने के लिए लांच की गई थी. स्कीम के तहत अब तक 24 लाख से ज्यादा आवेदन मिल चुके हैं. इनमें से 12 लाख आवेदकों को ऋण स्वीकृत भी किया जा चुका है. योजना के तहत अब तक 5.35 लाख लोगों को कर्ज दिया गया है.

Newsbeep

यह भी पढ़ें- सरहद पर मुस्तैद जवानों से लेकर इंदिरा गांधी को याद करने तक, ये हैं PM मोदी की 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्वनिधि योजना के तहत उत्तर प्रदेश में छह लाख आवेदन दिए गए थे, इनमें से 3.27 लाख को ऋण मंजूर किया जा चुका है. राज्य के 1.87 लाख लोगों को कर्ज मिल भी चुका है. लाभार्थियों से योजना से मिलने वाले फायदों के बारे में पूछा जाएगा.