प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोविड वैक्सीन के विकास में जुटी तीन टीमों से चर्चा करेंगे

मोदी ने शनिवार को तीन वैक्सीन निर्माण केंद्रों का दौरा किया था. मोदी सबसे पहले गुजरात के अहमदाबाद स्थित जायडस कैडिला के केंद्र गए थे. उसके बाद वह पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और हैदराबाद के भारत बायोटेक के वैक्सीन निर्माण केंद्र भी दौरा करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोविड वैक्सीन के विकास में जुटी तीन टीमों से चर्चा करेंगे

Covid Vaccine : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैक्सीन के निर्माण का दौरा कर चुके हैं

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सोमवार को कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) के विकास में जुटी तीन टीमों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करेंगे. पीएम मोदी जिनेवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डा. रेड्डीज लैब की टीमों के विशेषज्ञों से बातचीत करने वाले हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तीन वैक्सीन निर्माण केंद्रों का दौरा किया था. मोदी सबसे पहले गुजरात के अहमदाबाद स्थित जायडस कैडिला के केंद्र गए थे. उसके बाद वह पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और हैदराबाद के भारत बायोटेक के वैक्सीन निर्माण केंद्र भी दौरा करेंगे.

Newsbeep

कोरोनावायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) से जुड़े कार्यों की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शनिवार को तीन शहरों के दौरे के तहत अपने आखिरी पड़ाव पर पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute Of India) पहुंचे थे. सीरम कोरोना वैक्सीन ब्रिटिश कंपनी एस्ट्राजेनेका के साथ मिलकर बना रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने हैदराबाद स्थित बायोटेक्नोलॉजी कंपनी भारत बायोटेक (Bharat Biotech) के संयंत्र पहुंच कर कोरोना वैक्सीन विकास के संबंध में जानकारी ली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पीएम मोदी ने जाइडस कैडिला के संयंत्र पहुंचकर कोरोना वैक्सीन से जुड़े घटनाक्रमों की जानकारी ली थी. पीएम मोदी ने वैक्सीन बनाने के काम में जुटी के प्रयासों की सराहना भी की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाइडस कैडिला द्वारा विकसित की जा रही स्वदेशी डीएनए आधारित वैक्सीन के बारे में ज्यादा जानकारी लेने के लिए अहमदाबाद में जायडस बायोटेक पार्क का दौरा किया था.