NDTV Khabar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ फरवरी को फिलिस्तीन, यूएई और ओमान की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे

किसी भारतीय प्रधानमंत्री की फिलिस्तीन  की यह प्रथम यात्रा होगी और मोदी की यूएई की दूसरी यात्रा तथा ओमान की यह प्रथम यात्रा होगी.

7 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ फरवरी को फिलिस्तीन, यूएई और ओमान की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्रधानमंत्री मोदी नौ फरवरी को चार दिन की राजकीय यात्रा पर जाएंगे.
  2. विदेश मंत्रालय ने शनिवार को यह घोषणा की.
  3. मोदी यूएई और ओमान में भारतीय समुदाय से भी मिलेंगे.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नौ फरवरी को फिलिस्तीन , ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की चार दिन की राजकीय यात्रा पर जाएंगे. इस दौरान वह ‘परस्पर हित के विषयों पर’ इन देशों के नेतृत्व के साथ वार्ता करेंगे. विदेश मंत्रालय ने शनिवार को यह घोषणा की. मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘किसी भारतीय प्रधानमंत्री की फिलिस्तीन  की यह प्रथम यात्रा होगी और मोदी की यूएई की दूसरी यात्रा तथा ओमान की यह प्रथम यात्रा होगी. यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री वहां के नेताओं से परस्पर हित के विषयों पर चर्चा करेंगे.

इसके अलावा अन्य कार्यक्रमों में भी शरीक होंगे.’ अपनी फिलिस्तीन  यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री फिलिस्तीनी  राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ एक बैठक करेंगे, जो पिछले साल मई में भारत आए थे और जिस दौरान मोदी ने उन्हें फिलिस्तीन के उद्देश्यों के प्रति भारत के समर्थन का एक बार फिर से भरोसा दिलाया था.


यह भी पढ़ें : 18 बच्चों को इस साल के राष्ट्रीय बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की भारत यात्रा के बाद एक महीने के अंदर ही मोदी की फिलिस्तीन यात्रा हो रही है. दोनों नेताओं ने फिलिस्तीन के मुद्दे पर चर्चा की थी. यूएई की अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री रक्षा, सुरक्षा और व्यापार के अहम मुद्दों पर वार्ता करने के अलावा छठे वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट को संबोधित करेंगे. ओमान में मोदी का ध्यान व्यापार और रक्षा जैसे क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर होगा. विदेश मंत्रालय के मुताबिक भारत और ओमान के बीच द्विपक्षीय व्यापार और निवेश मजबूत बना हुआ है. विज्ञप्ति के मुताबिक मोदी यूएई और ओमान में भारतीय समुदाय से भी मिलेंगे. 

टिप्पणियां

VIDEO : परिवर्तन के लिए पूरे सिस्‍टम में बदलाव करने पड़ते हैं - पीएम मोदी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement