NDTV Khabar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तूफान प्रभावित लक्षद्वीप, तमिलनाडु और केरल का दौरा करेंगे

प्रधानमंत्री इस दौरान अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. प्रधानमंत्री इसके साथ ही मछुआरों एवं किसानों के प्रतिनिधिमंडलों सहित तूफान प्रभावित लोगों से भी मुलाकात करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तूफान प्रभावित लक्षद्वीप, तमिलनाडु और केरल का दौरा करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को लक्षद्वीप, तमिलनाडु और केरल का दौरा करेंगे. वह चक्रवाती तूफान 'ओखी' से हुई तबाही के बाद वहां उत्पन्न स्थिति का जायजा लेंगे और इसके साथ ही वह कावारत्ती, कन्याकुमारी और तिरुवनंतपुरम में राहत कार्यो की ताजा स्थिति की समीक्षा करेंगे. प्रधानमंत्री इस दौरान अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. प्रधानमंत्री इसके साथ ही मछुआरों एवं किसानों के प्रतिनिधिमंडलों सहित तूफान प्रभावित लोगों से भी मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें : राहुल ने पीएम को पत्र लिखकर 'ओखी' प्रभावित मछुआरों के लिए विशेष पैकेज की मांग की

गौरतलब है कि नवंबर के आखिर और दिसंबर के आरंभ में चक्रवाती तूफान 'ओखी' ने केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप के कई हिस्सों में भारी तबाही मचाई थी. प्रधानमंत्री ने इस दौरान चक्रवाती तूफान से उत्पन्न स्थिति पर निरंतर नजर रखी. इसके साथ ही उन्होंने सभी संबंधित प्राधिकरणों और अधिकारियों से गहन बातचीत की.


टिप्पणियां

VIDEO : गुजरात तट से पहले कमजोर हुआ तूफान ‘ओखी’

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने तीन-चार दिसंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले और तिरुवनंतपुरम में चक्रवाती तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया था. कैबिनेट सचिव पी.के. सिन्हा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) की बैठक चार दिसंबर को आयोजित की गई और इस दौरान चक्रवाती तूफान से प्रभावित राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यो की समीक्षा की गई.
(इनपुट : भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement