NDTV Khabar

अयोध्या ट्रस्ट का गठन कैसे होगा और कौन-कौन होंगे इसमें शामिल? पढ़ें- संस्कृति मंत्री ने क्या कहा

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल ने बुधवार को कहा कि अयोध्या ट्रस्ट बनाने का फैसला प्रधानमंत्री के स्तर पर किया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अयोध्या ट्रस्ट का गठन कैसे होगा और कौन-कौन होंगे इसमें शामिल? पढ़ें- संस्कृति मंत्री ने क्या कहा

प्रतीकात्मक चित्र.

खास बातें

  1. संस्कृति मंत्रालय ने कहा, ट्रस्ट पर पीएम लेंगे फैसला
  2. उच्चतम न्यायालय ने दिया था ट्रस्ट बनाने का आदेश
  3. सीएम योगी को ट्रस्ट में शामिल करने की उठ चुकी है मांग
नई दिल्ली :

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल ने बुधवार को कहा कि अयोध्या ट्रस्ट बनाने का फैसला प्रधानमंत्री के स्तर पर किया जाएगा. सिंह ने एक टेलीविजन चैनल से कहा, ‘ट्रस्ट पर फैसला कि इसका गठन कैसे किया जाएगा तथा कौन उसके सदस्य होंगे, प्रधानमंत्री के स्तर पर किया जाएगा. मैं इस पर इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकता.' उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को केंद्र को अयोध्या में विवादित स्थल पर मंदिर के निर्माण के लिए एक ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया था और मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन देने का भी फैसला दिया था. सूत्रों ने बताया कि विधि और गृह मंत्रालय फिलहाल उच्चतम न्यायालय के फैसले का अध्ययन कर रहे हैं.  

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के ट्रस्ट में अमित शाह और CM योगी को भी शामिल किया जाए: विहिप


टिप्पणियां

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही विश्व हिंदू परिषद ने कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी अयोध्या ट्रस्ट में शामिल किया जाना चाहिए. विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने उम्मीद जताई कि ट्रस्ट राम मंदिर का निर्माण रामजन्मभूमि न्यास द्वारा तैयार डिजाइन के अनुरूप ही करेगा. न्यास अयोध्या के कारसेवकपुरम में वर्ष 1990 से कलाकारों और शिल्पकारों के लिए कार्यशाला चला रहा है. इसमें कलाकारों ने कई पत्थरों और खंभों पर कलाकृतियां उकेरी हैं, इस उम्मीद के साथ कि जब भी राम लला का मंदिर बनेगा तो इन्हें उसमें लगाया जाएगा. (इनपुट-भाषा) 

VIDEO: अयोध्या मामला: निर्मोही अखाड़ा देगा पुनर्विचार याचिका?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement