NDTV Khabar

BJP सरकार ने भारतीय रेल को बुरी हालत में पहुंचाया, अब बेचना शुरू करेगी: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने भारतीय रेल को बुरी स्थिति में ला दिया है और अब वह इसे बेचना आरंभ कर देगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP सरकार ने भारतीय रेल को बुरी हालत में पहुंचाया, अब बेचना शुरू करेगी: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी का भाजपा सरकार पर हमला

नई दिल्ली:

रेलवे का परिचालन खर्च 10 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच जाने से जुड़ी रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने भारतीय रेल को बुरी स्थिति में ला दिया है और अब वह इसे बेचना आरंभ कर देगी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘भारतीय रेल देश की जीवन रेखा है. अब भाजपा सरकार ने भारतीय रेल को भी सबसे बुरी हालत में लाकर खड़ा कर दिया है. ''

प्रियंका गांधी की सुरक्षा में पिछले महीने हुई चूक, CRPF के पहरे के बावजूद घर में घुसी कार

प्रियंका ने दावा किया, ‘‘कुछ दिनों बाद बाकी सरकारी उपक्रमों की तरह भाजपा सरकार रेलवे को भी बेचना शुरू कर देगी. क्योंकि भाजपा सरकार को स्किल बनाना नहीं, बेचना है.

टिप्पणियां

गौरतलब है कि संसद में पेश नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) की रिपोर्ट के अनुसार, रेलवे का परिचालन अनुपात (ऑपरेटिंग रेशियो) 2015..16 में 90.49 प्रतिशत और 2016..17 में 96.5 प्रतिशत रहा था. रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय रेल का परिचालन अनुपात वित्त वर्ष 2017-18 में 98.44 प्रतिशत रहने का मुख्य कारण इसका संचालन खर्च बढ़ना है.


VIDEO: हम लोग: वीआईपी सुरक्षा पर विवाद क्यों?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


Advertisement