दादी इंदिरा गांधी को याद कर बोलीं प्रियंका गांधी- 'US ने तो अभी पहली महिला उप-राष्ट्रपति चुना है...'

प्रियंका ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि जहां अमेरिका में अब जाकर कोई महिला पहली बार उपराष्ट्रपति बनी हैं, भारत ने इंदिरा गांधी को 50 साल पहले ही देश की पहली महिला प्रधानमंत्री चुन लिया था. 

दादी इंदिरा गांधी को याद कर बोलीं प्रियंका गांधी- 'US ने तो अभी पहली महिला उप-राष्ट्रपति चुना है...'

प्रियंका गांधी ने इस तस्वीर के साथ इंदिरा गांधी की जन्मतिथि पर उन्हें किया याद.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने गुरुवार को अपनी दादी और भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi Birth Anniversary) को उनकी जन्मतिथि पर याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. प्रियंका ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि जहां अमेरिका में अब जाकर कोई महिला पहली बार उपराष्ट्रपति बनी हैं, भारत ने इंदिरा गांधी को 50 साल पहले ही देश की पहली महिला प्रधानमंत्री चुन लिया था. 

प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा, 'कमला हैरिस अमेरिका की पहली उप-राष्ट्रपति बनी हैं, ऐसे में इंदिरा गांधी के जन्मतिथि पर इस तथ्य की ओर देखना चाहिए कि भारत ने 50 साल पहले ही उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनाया था. इंदिरा गांधी का साहस और शक्ति दुनियाभर की औरतों के लिए हमेशा एक प्रेरणास्रोत रहेगा.'

Newsbeep

प्रियंका गांधी के भाई और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इंदिरा गांधी को याद करते हुए उनकी कुछ खास तस्वीरें साझा की थीं और कहा था कि वो आज भी प्रेरणा के लिए अपनी दादी की ओर देखते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


19 नवंबर, 1917 को पैदा हुई इंदिरा गांधी के पिता भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु और माता कमला नेहरु थे. इंदिरा गांधी जनवरी, 1966 से मार्च, 1977 तक भारत की प्रधानमंत्री रही थीं. अक्टूबर, 1984 में उनकी हत्या किए जाने के पहले 1980 में वो एक बार फिर प्रधानमंत्री बनी थीं.