महाभारत का प्रसंग सुनाकर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, अमित शाह ने कहा- 23 मई को तय होगा कौन दुर्योधन और कौन अर्जुन

कांग्रेस मुद्दों पर लड़ाई लड़ रही है. लेकिन बीजेपी के बड़े-बड़े नेता देश विदेश घूमते हैं लेकिन कभी गांव नहीं गए. इन्होंने महिलाओं और किसानों से कभी नहीं पूछा कि आपकी समस्याओं को लेकर क्या कर सकते हैं.

महाभारत का प्रसंग सुनाकर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, अमित शाह ने कहा- 23 मई को तय होगा कौन दुर्योधन और कौन अर्जुन

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी  ने हरियाणा के अंबाला में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव किसी परिवार को लेकर नहीं है केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर है. प्रियंका ने कहा कि जब केंद्र और हरियाणा में बीजेपी सरकार बनी तो बहुत उम्मीदें थीं. 2 करोड़ रोजगार के वादे किए गए थे. लेकिन 5 करोड़ रोजगार खत्म हो जिसमें हमने 5 लाख तो सिर्फ नोटबंदी खो दिए. उन्होंने महाभारत का प्रसंग सुनाते कहा कि इतिहास गवाह है कि इस देश ने कभी अहंकार बर्दाश्त नहीं किया है. ऐसा अहंकर दुर्योधन में भी था. भगवान कृष्ण जब दुर्योधन को समझाने गए तो उनको बंदी बनाने की कोशिश थी. इसके बाद प्रियंका गांधी ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता भी पढ़कर सुनाई. प्रियंका ने कहा, जब नाश मनुज पर छाता है,पहले विवेक मर जाता है, हरि ने भीषण हुंकार किया,अपना स्वरूप-विस्तार किया,डगमग-डगमग दिग्गज डोले,भगवान् कुपित होकर बोले-‘जंजीर बढ़ा कर साध मुझे,हाँ, हाँ दुर्योधन! बाँध मुझे. उनके कविता पाठ पर मौजूद जनता ने स्वागत किया. प्रियंका ने कहा कि हमारी देश की जनता विवेक बहुत पुराना है. यह महाभारत के समय का है जो सबको जवाबदेह बनाती है.

अनिल अंबानी के बाद अब बीजेपी पर हमले के लिए राहुल गांधी ने टाटा को भी लपेटा

कांग्रेस मुद्दों पर लड़ाई लड़ रही है. लेकिन बीजेपी के बड़े-बड़े नेता देश विदेश घूमते हैं लेकिन कभी गांव नहीं गए. इन्होंने महिलाओं और किसानों से कभी नहीं पूछा कि आपकी समस्याओं को लेकर क्या कर सकते हैं. राहुल जी ने घोषणापत्र बनने के लिए पार्टी के नेताओं को पूरे देश में भेजा है. इस घोषणापत्र में न्याय का जिक्र है जिसके तहत गरीबों को सालाना 72 हजार दिया जाएगा. 10 हजार करोड़ रुपया उद्योगपतियों को दे दिया. इन्होंने वादा किया था कि सबको 15-15 लाख रुपया दिया जाएगा. लेकिन इनके अध्यक्ष ने चुनाव के बाद कह दिया कि यह तो जुमला है. 

5 साल पहले मेरा नाम नहीं जानती थीं, अब पति से ज्यादा तो मेरा नाम ही लेती हैं: प्रियंका गांधी पर स्मृति ईरानी का वार

वहीं प्रियंका गांधी के हमले का जवाब देते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 23 मई को तय हो जाएगा कि कौन दुर्योधन है और कौन अर्जुन कौन है. अमित शाह ने कहा,  अभी-अभी प्रियंका गांधी ने मोदी जी को दुर्योधन कहा, प्रियंका जी देश की जनता 23 मई को तय कर देगी की दुर्योधन कौन है और अर्जुन कौन'.

प्रियंका गांधी का स्मृति ईरानी पर हमला, सिर्फ चार घंटे के लिए अमेठी आतीं हैं​

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com