विकास दुबे के एनकाउंटर पर प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल- अपराधी का अंत हो गया, लेकिन...

विकास दुबे के अचानक से एनकाउंटर की खबर आने के बाद से ही इस पूरे घटनाक्रम पर सवाल उठने लगे हैं. कई विपक्षी नेताओं ने कहा है कि इस एनकाउंटर की आड़ में उन सभी लोगों को बचा लिया गया है, जो विकास दुबे की मदद कर रहे थे.

विकास दुबे के एनकाउंटर पर प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल- अपराधी का अंत हो गया, लेकिन...

प्रियंका गांधी ने भी विकास दुबे के एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विकास दुबे एनकाउंटर पर उठ रहे हैं सवाल
  • प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट
  • पूछा- अपराधी को संरक्षण देने वालों का क्या?
लखनऊ:

Vikas Dubey Encounter: विकास दुबे के अचानक से एनकाउंटर की खबर आने के बाद से ही इस पूरे घटनाक्रम पर सवाल उठने लगे हैं. कई विपक्षी नेताओं ने कहा है कि इस एनकाउंटर की आड़ में उन सभी लोगों को बचा लिया गया है, जो विकास दुबे की मदद कर रहे थे. सवाल उठ रहे हैं कि इस पूरे मसले में विकास दुबे को राजनीतिक शक्तियों से शह मिलने की बात हो रही थी, वो क्या अब सामने निकलकर आएगी? कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी ऐसे ही सवाल किए हैं. उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा है कि अपराधी को संरक्षण देने वालों का अब क्या होगा?

प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट में लिखा, 'अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या?'

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस एनकाउंटर के पीछे बड़े राज को छिपाने का आरोप लगाया है. उन्होंने इसे लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि 'हादसे में कार पलटी नहीं है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है.'

विकास दुबे पिछले शुक्रवार को कानपुर के बिकरु गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद जिस तरह एक हफ्ते तक पुलिस को चकमा देकर तीन राज्यों में इधर-उधर फिरता रहा, उसपर सवाल उठाए जा रहे हैं. यहां तक कि उस दिन छापेमारी करने पहुंचे पुलिस दल के लिए जैसी विकास और उसके गुंडों की ओर से दिखी थी, इससे खुद पुलिस की भूमिका पर सवाल उठे हैं. सवाल हैं कि विकास दुबे आखिर कैसे कानपुर से बचते-बचाते दिल्ली-एनसीआर और फिर उज्जैन पहुंच गया, क्या उसे किसी राजनीतिक शक्ति का साथ मिला?

विकास दुबे के रुतबे और कानपुर में उसके इलाके में स्थानीय पुलिस पर उसके प्रभाव के चलते यह पूरा मामला पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े कर रहा है. अब अचानक से हुए इस एनकाउंटर से आशंका है कि पता नहीं जो केस के पीछे की असली कहानी है, वो सामने आएगी या नहीं.

Video: विकास दुबे के एनकाउंटर पर क्या बोले UP के पूर्व DGP?

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com