NDTV Khabar

योगी आदित्यनाथ के सोनभद्र दौरे पर प्रियंका गांधी ने कसा तंज, कहा- अपना फर्ज पहचानना अच्छी बात

सोनभद्र में बीते दिनों हुए नरसंहार में 10 लोगों की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को पीड़ितों से मुलाकात करने पहुंचे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
योगी आदित्यनाथ के सोनभद्र दौरे पर प्रियंका गांधी ने कसा तंज, कहा- अपना फर्ज पहचानना अच्छी बात

प्रियंका गांधी भी शुक्रवार को सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने पहुंची थीं.

लखनऊ:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra)  ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के सोनभद्र हत्याकांड के बाद किए गए दौरे को लेकर तंज कसा है. उन्होंने इसे देर आयद दुरुस्त आयद करार दिया. प्रियंका ने ट्वीट में करते हुए लिखा, 'उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री के सोनभद्र जाने का मैं स्वागत करती हूं. देर से ही सही, पीड़ितों के साथ खड़ा होना सरकार का फर्ज है. अपना फर्ज पहचानना अच्छी बात है.' उन्होंने लिखा, 'उम्भा को लम्बे समय से न्याय की प्रतीक्षा है. अपेक्षा है कि पीड़ितों को न्याय मिलेगा और उनकी पांच मांगों को माना जाएगा.'

कांग्रेस महासचिव ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'उम्भा गांव के पीड़ितों की आवाज का जब कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं, न्यायपसंद लोगों ने साथ दिया तब उत्तर प्रदेश सरकार को भी लगा कि कोई गम्भीर घटना घटी है.' उन्होंने कहा, 'आज जो घोषणाएं की गयी हैं, उन पर जल्द अमल हो. आदिवासियों को जमीन का मालिकाना हक मिले और सबसे जरूरी, गांव के लोगों को पूरी सुरक्षा मिले.'

सोनभद्र हत्याकांड पर बोले सीएम योगी- कांग्रेस और सपा के जो भी नेता इसके पीछे हैं सजा के लिए तैयार रहें


सोनभद्र में बीते दिनों हुए नरसंहार में 10 लोगों की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को पीड़ितों से मुलाकात करने पहुंचे. यहां अस्पताल में जाकर उन्होंने घायलों का हाल-चाल जाना और मृतकों के परिजनों से भी मुलाकात की. उन्होंने मुआवजे की राशि भी मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख से बढ़ाकर 18 लाख करने और घायलों के लिए 50 हजार से बढ़ाकर 2.5 लाख तक करने की घोषणा की है. लोगों ने यहां उनसे शिकायत की कि ग्राम प्रधान उन्हें परेशान करता था. इस पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसकी जड़ें बहुत पहले से ही जम चुकीं थीं. उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान समाजवादी पार्टी से जुड़ा था. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ये दिखाने की कोशिश कर रही है कि वह लोगों के साथ है लेकिन यह समस्या उसके कार्यकाल में ही शुरू हुई थी.  मुख्यमंत्री ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने के साथ ही गांव में पुलिस चौकी बनाए जाने की भी बात कही है.

सोनभद्र नरसंहार : ममता बनर्जी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- प्रियंका गांधी को रोक कर सही नहीं किया 

टिप्पणियां

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोनभद्र गोलीकांड के मामले को लेकर घटनास्थल के लिए रवाना हुई तो मिर्जापुर सीमा पर पुलिस ने उन्हें को रोक लिया था. इसके विरोध में प्रियंका गांधी वाहन से उतरकर सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं थी. इसके बाद उन्हें चुनार किले के गेस्ट हाउस लाया गया था. बाद में शनिवार को कुछ पीड़ितों ने उनसे मिर्जापुर आकर ही मुलाकात की थी.  (इनपुट-भाषा)

वीडियो: सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों से सीएम योगी ने की मुलाकात



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement