NDTV Khabar

प्रियंका गांधी का हमला- जनता की जेब काटने में क्यों लगी है यूपी की BJP सरकार? जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के लोगों को योगी सरकार की ओर से जोर का 'झटका' लगा है. यूपी सरकार ने बिजली की दरों में 12 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है. इसे लेकर विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रियंका गांधी का हमला- जनता की जेब काटने में क्यों लगी है यूपी की BJP सरकार? जानें पूरा मामला

प्रियंका गांधी का यूपी की योगी सरकार पर हमला. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जनता को बिजली के 'झटके' पर विपक्ष का तंज
  2. प्रियंका गांधी का यूपी की योगी सरकार पर हमला
  3. यूपी में बिजली की दरों में 12% तक की हुई वृद्धि
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के लोगों को योगी सरकार की ओर से जोर का 'झटका' लगा है. यूपी सरकार ने बिजली की दरों में 12 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है. घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिजली दरों में अधिकतम 60 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की कई है, वहीं, किसानों की बिजली 15 फ़ीसदी महंगी हो गई है. इस फैसले को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने NDTV की खबर को शेयर करते हुए कहा कि पहले महंगे पेट्रोल-डीजल का बोझ और अब महंगी बिजली की मार, कैसी है ये सरकार.


प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट किया, 'पहले महंगे पेट्रोल-डीजल का बोझ और अब महंगी बिजली की मार: उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार आम जनता की जेब काटने में लगी है! क्यों?' 'खजाने को खाली करके भाजपा सरकार अब वसूली, जनता पर महंगाई का चाबुक चला रही है. कैसी सरकार है ये?'

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने भी सरकार पर निशाना साधा था. बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार द्वारा बिजली की दरों को बढ़ाने को मंजूरी देना पूरी तरह से जनविरोधी फैसला है. इससे प्रदेश की करोड़ों खासकर मेहनतकश जनता पर महंगाई का और ज्यादा बोझ बढे़गा व उनका जीवन और भी अधिक त्रस्त व कष्टदायी होगा. सरकार इसपर तुरन्त पुनर्विचार करे तो यह बेहतर होगा.

पुलिस ने बिना हेलमेट लाइनमैन का काटा चालान तो उसने काट दी थाने की बिजली, जानें पूरा मामला...

उधर, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आरोप लगाया कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बिजली कंपनियों को फायदा पहुंचाने और मंत्रियों, विधायकों और सरकारी विभागों से करोड़ों रुपये का बकाया न वसूल पाने की वजह से बिजली की दरों में भारी इजाफा किया है. उन्होंने कहा कि बिजली विभाग में करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार है. इसके अलावा उसकी गलत नीतियों के कारण योगी सरकार साल- दो साल पर बिजली की दरों में भारी इजाफा कर आम जनता पर महंगाई के इस भयानक दौर में आर्थिक बोझ बढ़ा रही है, यह जनता के साथ विश्वासघात है. संजय सिंह ने अरविंद केजरीवाल सरकार का हवाला देते हुए कहा कि दिल्ली में पिछले पांच वर्षों में बिजली की दरों में एक भी रुपया नहीं बढ़ाया गया है. इसके बावजूद सरकार का राजस्व बढ़ा है.

टिप्पणियां

VIDEO: उत्तर प्रदेश में 12 फीसदी महंगी हुई बिजली

(इनपुट: भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement