NDTV Khabar

रवीश कुमार को मिला रैमॉन मैगसेसे पुरस्कार तो प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, लिखा- आलोचना के विवेक की मशाल को जिंदा रखने वाले पत्रकार...

एनडीटीवी इंडिया के मैनेजिंग एडिटर रवीश कुमार को रैमॉन मैगसेसे पुरस्कार मिलने पर प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर अपना रिएक्शन दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रवीश कुमार को मिला रैमॉन मैगसेसे पुरस्कार तो प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, लिखा- आलोचना के विवेक की मशाल को जिंदा रखने वाले पत्रकार...

प्रियंका गांधी ने रवीश कुमार को लेकर किया ट्वीट

खास बातें

  1. प्रियंका गांधी ने रवीश कुमार को लेकर किया ट्वीट
  2. रवीश कुमार को रैमॉन मैगसेसे पुरस्कार मिलने पर किया ट्वीट
  3. अरविंद केजरीवाल और मायावती ने भी किया ट्वीट
नई दिल्ली:

एनडीटीवी इंडिया के मैनेजिंग एडिटर  रवीश कुमार  को वर्ष 2019 के रैमॉन मैगसेसे पुरस्कार से सम्मानित किया गया. रवीश कुमार को ये सम्मान हिंदी टीवी पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए मिला है. यह अवॉर्ड मिलने के बाद चारों ओर से उन्हें बधाइयां मिल रही हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन के बाद अब रवीश कुमार को बधाई देने वालों में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का नाम भी जुड़ गया है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर एनडीटीवी के रवीश कुमार को बधाई दी.

मायावती ने रवीश कुमार को ट्विटर पर दी बधाई, बोलीं- उम्मीद है कि देश का मीडिया जगत...


प्रियंका गांधी ट्वीट किया: "सच कहने का साहस और आलोचना के विवेक की मशाल को जिंदा रखने वाले पत्रकार रवीश कुमार को रैमॉन मैग्सेसे पुरस्कार मिलने पर बधाई. मैं उनके धैर्य का आदर करती हूं." कांग्रेस महासचिव ने इस तरह रवीश कुमार को बधाई दी. प्रियंका गांधी से पहले अरविंद केजरीवाल अशोक गहलोत, महबूबा मुफ्ती, डेरेक ओब्रायन ने भी पत्रकारिता जगत में उनके योगदान को काफी सराहा और उन्हें बधाई दी.

राहुल गांधी ने भी रवीश कुमार को बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'भारतीय पत्रकारिता के अपवाद रवीश कुमार को बधाई. मैं जानता हूं कि भारत और उसके संस्‍थानों पर हो रहे हमलों का मुकाबला करने के लिए उनके जैसे कई और खड़े होने को तैयार हैं.'

रवीश कुमार को 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार मिलने पर महबूबा मुफ्ती, अशोक गहलोत और डेरेक ओब्रायन ने ट्विटर पर दी बधाई

वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री व कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने ट्वीट किया, 'रवीश कुमार को रैमॉन मैगसेसे पुरस्‍कार जीतने पर बहुत-बहुत बधाई. उनकी ईमानदार पत्रकारिता हाशिए के लोगों की आवाज है और वह सत्ता में बैठे लोगों के खिलाफ लड़ाई में राजनीतिक दबाव से कभी नहीं डरे.'

राष्‍ट्रीय जनता दल ने भी ट्वीट किया...

बता दें कि 'रैमॉन मैगसेसे' को एशिया का नोबेल पुरस्कार भी कहा जाता है. बता दें कि रैमॉन मैगसेसे पुरस्कार एशिया के व्यक्तियों और संस्थाओं को उनके अपने क्षेत्र में विशेष रूप से उल्लेखनीय कार्य करने के लिए प्रदान किया जाता है. यह पुरस्कार फिलीपीन्स के भूतपूर्व राष्ट्रपति रैमॉन मैगसेसे की याद में दिया जाता है रवीश कुमार ऐसे छठे पत्रकार हैं जिनको यह पुरस्कार मिला है. इससे पहले अमिताभ चौधरी (1961), बीजी वर्गीज (1975), अरुण शौरी (1982), आरके लक्ष्मण (1984), पी. साईंनाथ (2007) को यह पुरस्कार मिल चुका है.

'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार से सम्मानित रवीश कुमार पहले देखते थे NDTV में चिट्ठियों का काम, 10 बातें

रवीश कुमार के अलावा वर्ष 2019 रैमॉन मैगसेसे अवार्ड के चार अन्य विजेताओं में म्यांमार से को स्वे विन, थाईलैंड से अंगखाना नीलापजीत, फिलीपींस से रेमुंडो पुजांते कैयाब और दक्षिण कोरिया से किम जोंग हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: 'रैमन मैग्सेसे अवॉर्ड' मिलने के बाद क्या बोले रवीश कुमार



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement