NDTV Khabar

प्रियंका गांधी ने फिर साधा BJP पर निशाना, बोलीं- RSS का हौसला बढ़ा हुआ है, मंसूबे खतरनाक हैं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए न सिर्फ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर भी निशाना साधा है. अपने ताजा ट्वीट में उन्होंने आरएसएस के मंसूबे को खतरनाक बताया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रियंका गांधी ने फिर साधा BJP पर निशाना, बोलीं- RSS का हौसला बढ़ा हुआ है, मंसूबे खतरनाक हैं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्रियंका गांधी ने आरएसएस और बीजेपी पर साधा निशाना
  2. उन्होंने आरएसएस के मंसूबे को खतरनाक बताया
  3. ट्विटर के जरिए प्रियंका ने उठाया ये सवाल
नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए न सिर्फ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर भी निशाना साधा है. अपने ताजा ट्वीट में उन्होंने आरएसएस के मंसूबे को खतरनाक बताया है. उन्होंने लिखा, ''RSS का हौसला बढ़ा हुआ है और मंसूबे खतरनाक हैं. जिस समय भाजपा सरकार एक-एक करके जनपक्षधर कानूनों का गला घोंट रही है. RSS ने भी लगे हाथ आरक्षण पर बहस करने की बात उठा दी है. बहस तो शब्दों का बहाना है मगर RSS-BJP का असली निशाना सामाजिक न्याय है. लेकिन क्या आप ऐसा होने देंगे?''

यंका का कटाक्ष : लगता है मोदी आरएसएस के विचारों का सम्मान नहीं करते


प्रियंका गांधी का यह ट्वीट करने के पीछे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का बयान से जुड़ा हुआ है. बीते रविवार को मोहन भागवत ने कहा था कि जो आरक्षण के पक्ष में हैं और जो इसके खिलाफ हैं उन लोगों के बीच इस पर सद्भावनापूर्ण माहौल में बातचीत होनी चाहिए. भागवत ने कहा था कि उन्होंने पहले भी आरक्षण पर बात की थी लेकिन इससे बहुत हंगामा मचा और पूरी चर्चा वास्तविक मुद्दे से भटक गई.

हालांकि कांग्रेस और बसपा जैसी विपक्षी पार्टियों ने भागवत की इस टिप्पणी को लेकर बीजेपी और इसके वैचारिक संगठन आरएसएस पर प्रहार किया था. जिसके बाद आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरूण कुमार ने एक ट्वीट में कहा, 'जहां तक संघ का आरक्षण के विषय पर मत है, वह कई बार स्पष्ट किया जा चुका है कि अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और आर्थिक आधार पर पिछड़ों के आरक्षण का (आरएसएस) पूर्ण समर्थन करता है.' 

RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर शुरू हुआ सियासी संग्राम, कांग्रेस और मायावती ने साधा हमला

संघ ने कहा कि वह महज इस आवश्यकता पर बल दे रहे थे कि समाज में सद्भावनापूर्वक परस्पर बातचीत के आधार पर सभी प्रश्नों के समाधान ढूंढे जाए. अरूण कुमार ने ट्वीट में कहा था कि दिल्ली में एक कार्यक्रम में दिये मोहन भागवत के भाषण के एक भाग पर अनावश्यक विवाद खड़ा किया जा रहा है. 

टिप्पणियां

इनपुट- भाषा से भी

Video: RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- आरक्षण विवाद का हल निकले



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement