इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी को मनाने पहुंची प्रियंका, 4:30 बजे होगी राहुल के घर पर बैठक

सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने स्पष्ट रूप से पार्टी से कहा है कि वह पद छोड़ने के अपने फैसले से पीछे नहीं हट रहे हैं.

इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी को मनाने पहुंची प्रियंका, 4:30 बजे होगी राहुल के घर पर बैठक

सूत्रों का यह भी कहना है कि सप्ताह भर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मनाने में जुटे हैं.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी (Rahul  Gandhi) से मंगलवार को पार्टी के कई बड़े नेता मुलाकात करने पहुंचे. मंगलवार सुबह कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी और रणदीप सुरजेवाला और राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट उनसे मिलने पहुंचे. वहीं खबर है कि राहुल गांधी ने अपने घर पर शाम 4.30 बजे पार्टी की बैठक बुलाई है.  

वहीं सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि पार्टी प्रमुख के लिए उम्मीदवार पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस एक और कार्यकारिणी की बैठक की योजना बना रही है. राहुल गांधी का कहना है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का अपना फैसला नहीं बदलेंगे. हालांकि, कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता उन्हें अपना मन बदलने के लिए कह रहे हैं. राहुल गांधी ने चुनाव के नतीजे आने के बाद हुई कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में इस्तीफे की पेशकश की थी. 

सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने स्पष्ट रूप से पार्टी से कहा है कि वह पद छोड़ने के अपने फैसले से पीछे नहीं हट रहे हैं. बैठक में राहुल गांधी को अंतिम बार मनाने की कोशिश की जाएगी, साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था पर भी विचार किया जाएगा. बता दें कि शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उनकी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका का नाम भी आगे न बढ़ाया जाए. इससे पहले सोमवार को उन्होंने कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल और अहमद पटेल से मुलाकात की. इस दौरान राहुल गांधी ने उनसे कहा कि आप मेरा विकल्प ढूंढ़ लीजिए, क्योंकि मैं इस्तीफा वापस नहीं लूंगा.

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के सामने एक और संकट, नहीं बचा पाएगी पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह की राज्यसभा सीट

सूत्रों का यह भी कहना है कि सप्ताह भर से कांग्रेस नेता उन्हें मनाने में जुटे हैं और लेकिन राहुल गांधी ने अपना मन नहीं बदला. आधिकारिक तौर पर, पार्टी ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश को 'सर्वसम्मति से अस्वीकार कर दिया गया था.'

शशि थरूर बोले- लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार को अपने सिर ले रहे हैं राहुल गांधी

इससे पहले कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में राहुल गांधी चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेताओं के ढीलेपन को लेकर उन पर निशाना साधा था. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के कई नेताओं ने पार्टी से आगे अपने बेटों को रखा और उन्हें टिकट दिलाने के लिए दबाव बनाया. हालांकि, राहुल गांधी ने किसी का नाम नहीं किया, लेकिन कई वरिष्ठ नेताओं के बेटे और बेटियों को हार का सामना करना पड़ा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, 4 दिन के भीतर कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में नए अध्यक्ष पर फैसला संभव: सूत्र

Video: कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष?