कर्नाटक सरकार गिरने पर प्रियंका गांधी ने चेताया, एक दिन BJP को पता चलेगा कि...

कर्नाटक विधानसभा में एचडी कुमारस्वामी नीत गठबंधन सरकार गिरने पर कांग्रेस की पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा पर संस्थाओं और लोकतंत्र को व्यवस्थित ढंग से कमजोर करने का आरोप लगाया.

कर्नाटक सरकार गिरने पर प्रियंका गांधी ने चेताया, एक दिन BJP को पता चलेगा कि...

Priyanka Gandhi: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी- (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा में एचडी कुमारस्वामी नीत गठबंधन सरकार गिरने पर कांग्रेस की पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने भाजपा पर संस्थाओं और लोकतंत्र को व्यवस्थित ढंग से कमजोर करने का आरोप लगाया. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा, ''एक दिन भाजपा को यह पता चलेगा कि सब कुछ नहीं खरीदा जा सकता, हर किसी के पीछे नहीं पड़ा जा सकता और हर झूठ आखिरकार बेनकाब होता है.'' गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) की सरकार मंगलवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने में विफल रही और सरकार गिर गई. इसी के साथ राज्य में करीब तीन हफ्ते से चल रहे राजनीतिक नाटक का फिलहाल पटाक्षेप हो गया.

चार दिन तक विश्वास मत पर वोटिंग में 'देरी' भी नहीं आई काम, कुमारस्वामी नहीं बचा पाए सरकार, अब BJP पेश करेगी दावा, 10 बड़ी बातें

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक सरकार के गिरने पर मंगलवार को कहा आखिरकार निहित स्वार्थ वाले लोगों के लालच की आज जीत हो गयी. गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''अपने पहले दिन से ही कांग्रेस-जद(एस) सरकार भीतर और बाहर के उन निहित स्वार्थ वाले लोगों के निशाने पर आ गयी थी जिन्होंने इस गठबंधन को सत्ता के अपने रास्ते के लिए खतरा और रुकावट के तौर पर देखा.'' उन्होंने दावा किया, "उनके लालच की आज जीत हो गयी. लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता हार गयी."

विधायकों के इस्तीफों से लेकर सरकार गिरने तक 23 दिन ऐसे चला कर्नाटक का सियासी ड्रामा

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन की सरकार मंगलवार को विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने में विफल रहने के बाद गिर गयी. इसी के साथ राज्य में 14 महीने से अस्थिरता के दौर का सामना कर रहे मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी का कार्यकाल खत्म हो गया. कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव हारने के तुरंत बाद राज्यपाल वजूभाई वाला को अपना इस्तीफा सौंप दिया. अधिकारियों ने बताया कि परिणाम के तुरंत बाद कुमारस्वामी, उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर और अन्य वरिष्ठ सहयोगियों के साथ राजभवन गए और इस्तीफा सौंप दिया.

(इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: विश्वास मत के बाद बोले बीएस येदियुरप्पा, यह लोकतंत्र की जीत है