बनारसी साड़ी बुनकरों के मुद्दे पर प्रियंका गांधी वाड्रा का सरकार पर निशाना, कहा-हवाई प्रचार नहीं, आर्थिक...

प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पोस्‍ट में लिखा, 'यूपी सीएम ने पीएम साहब को बुलाकर एक आयोजन कर बताया कि छोटे और मझोले उद्योगों में लाखों रोजगार मिल रहे हैं. लेकिन हकीकत देखिए. पीएम के संसदीय क्षेत्र के बुनकर जो वाराणसी की शान हैं, आज गहने और घर गिरवी रखकर गुजारा करने को मजबूर हैं.

बनारसी साड़ी बुनकरों के मुद्दे पर प्रियंका गांधी वाड्रा का सरकार पर निशाना, कहा-हवाई प्रचार नहीं, आर्थिक...

बनारसी साड़ी के बुनकरों के मुद्दे पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने फेसबुक पर पोस्‍ट किया है

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने मशहूर बनारसी साड़ी (Banarsi Sari) के बुनकरों की आर्थिक तंगी को लेकर राज्‍य की योगी आदित्‍यनाथ सरकार (UP Government) पर निशाना साधा है. प्रियंका ने अपने फेसबुक पोस्‍ट में एक अखबार की खबर का जिक्र किया है जिसमें बताया गया है कि कोरोना वायरस की महामारी (Covid-19 Pandemic) के बीच बनारस के साड़ी बुनकर अपनी गुजर-बसर के लिए घर और गहने गिरवी रखने को मजबूर हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पोस्‍ट में लिखा, 'यूपी सीएम ने पीएम साहब को बुलाकर एक आयोजन कर बताया कि छोटे और मझोले उद्योगों में लाखों रोजगार मिल रहे हैं. लेकिन हकीकत देखिए. पीएम के संसदीय क्षेत्र के बुनकर जो वाराणसी की शान हैं, आज गहने और घर गिरवी रखकर गुजारा करने को मजबूर हैं. लॉकडाउन के दौरान उनका पूरा काम ठप हो गया. छोटे व्यवसायियों और कारीगरों की हालत बहुत खराब है.

Newsbeep

उन्‍होंने आगे लिखा- हवाई प्रचार नहीं, आर्थिक मदद का ठोस पैकेज ही इन्हें इस तंगहाली से निकाल सकता है.गौरतलब है कि बनारस/वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को केंद्रीय आवास और शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से उनका सरकारी बंगला खाली करने के लिए नोटिस जारी किया गया है. आदेश में कहा गया है कि प्रियंका एक महीने के भीतर अपना सरकारी बंगला खाली कर दें, क्योंकि SPG सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद वह आवासीय सुविधा पाने की हकदार नहीं हैं. प्रियंका गांधी 1 अगस्त तक मौजूदा आवास '35 लोधी एस्टेट' खाली कर दें और अगर ऐसा नहीं करती हैं तो उन्हें नियमों के मुताबिक किराये अथवा क्षतिपूर्ति का भुगतान करना होगा. इसे लेकर कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में ट्वीट कर लिखा था, 'भाजपा व मोदी सरकार की कांग्रेस नेतृत्‍व से अंधी नफ़रत तथा प्रतिशोध की भावना जगज़ाहिर है. अब तो वह और ओछी हरकतों व हथकंडों पर उतर आए हैं. प्रियंका जी का मकान ख़ाली कराने का नोटिस मोदीजी-योगीजी की बेचैनी दिखाता है. उन्‍होंने आगे लिखा था0कुंठित सरकार के तुग़लकी फ़ैसलों से हम डरने वाले नहीं.