NDTV Khabar

राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री पर बीजेपी हुई मुखर, अमित शाह से लेकर कई नेता हुए हमलावर

प्रियंका गांधी के मुख्यधारा की राजनीति में उतरने के बाद उन पर बीजेपी मुखर हो उठी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर कई छोटे बड़े नेताओं ने उन पर निशाना साधा.

2.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री पर बीजेपी हुई मुखर, अमित शाह से लेकर कई नेता हुए हमलावर

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव इंदिरा गांधी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

प्रियंका गांधी के मुख्यधारा की राजनीति में उतरने के बाद उन पर बीजेपी मुखर हो उठी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर कई छोटे बड़े नेताओं ने उन पर निशाना साधा. बीजेपी के कुछ नेताओं ने तो अपशब्दों की भी बौछार कर दी. यूं तो प्रियंका गांधी के राजनीति में उतरने को लेकर लंबे अरसे से अटकलें लगाईं जा रहीं थीं. मगर लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन प्रियंका को पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव बनाकर सभी अटकलों पर विराम दे दिया. इससे पहले प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली में भाई राहुल और मां सोनिया के लिए चुनाव प्रचार के दौरान ही नजर आतीं थीं. जैसे ही हाल में प्रियंका गांधी को कांग्रेस में राष्ट्रीय महासचिव का ओहदा मिला तो  बीजेपी ने हमले भी तेज कर दिए हैं. जानिए बीजेपी के किन नेताओं ने प्रियंका गांधी पर अब तक निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें- फिर BJP विधायक के बिगड़े बोले: राहुल को 'रावण' तो प्रियंका गांधी को बताया 'शूर्पणखा', देखें VIDEO


अमित शाह क्या बोले
सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री को लेकर  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी निशाना साध चुके हैं. हिमाचल प्रदेश में अमित शाह ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने एक साल के अंदर वन रैंक वन पेंशन का वादा निभाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भी वन रैंक वन पेंशन दिया है. लेकिन कांग्रेस के OROP का मतलब है ओनली राहुल ओनली प्रियंका. मोदी जी ने वन रैंक वन पेंशन दिया सेना के जवानों को, शहीद की विधवा और उन्‍होंने दिया ओनली राहुल ओनली प्रियंका वन रैंक वन पेंशन. हिमाचल प्रदेश में बीजेपी अध्यक्ष ने यह टिप्पणी ऐसे समय की है, जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी को पार्टी में पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार सौंपा है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के लिए OROP का मतलब ओनली राहुल ओनली प्रियंका : अमित शाह

कैलाश विजयवर्गीय ने बताया चॉकलेटी चेहरा
सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी वाड्रा की एंट्री पर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने उनकी करीना कपूर और सलमान खान जैसे फिल्मी सितारों से तुलना कर डाली. उन्होंने शनिवार को कहा कि कांग्रेस "चॉकलेटी चेहरों" के बूते अगला लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है. विजयवर्गीय ने संवाददाताओं से कहा, "कभी कोई कांग्रेस नेता मांग करता है कि करीना कपूर को भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़वाया जाये, तो कभी इंदौर से चुनावी उम्मीदवारी को लेकर सलमान खान के नाम पर चर्चा की जाती है. इसी तरह, प्रियंका को कांग्रेस की सक्रिय राजनीति में ले आया जाता है."उन्होंने कहा, "अगले लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारने के लिये कांग्रेस के पास मजबूत नेता नहीं हैं. इसलिये वह ऐसे चॉकलेटी चेहरों के माध्यम से चुनाव लड़ना चाहती है."

यह भी पढ़ें- बीजेपी नेता ने प्रियंका गांधी की तुलना सलमान और करीना से की, कहा- चॉकलेटी चेहरों से चुनाव लड़ना चाहती है कांग्रेस

बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह
उत्तर प्रदेश के बलिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने  प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की आलोचना की सीमा ही लांघ दी. उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा को रामायण की शुर्पणखा बता दिया. दरअसल, मंगलवार को भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'रावण' और उनकी बहन प्रियंका गांधी को 'शूर्पणखा' बताया है. बता दें कि कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को पार्टी का महासचिव बनाया है और उन्हें पूर्वी यूपी की कमान दी है.

बीजेपी सांसद सरोज पांडेय ने कसा तंज
 भाजपा की महाराष्ट्र प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य सरोज पांडे ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के बयान का जिक्र किया, जिन्होंने प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी का महासचिव नियुक्त किए जाने को ‘‘ट्रंप कार्ड'' के तौर पर उठाया गया कदम बताया था.  

टिप्पणियां

वीडियो- राजनीति में प्रियंका गांधी की शानदार एंट्री 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement