Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

लंदन में राहुल गांधी के कार्यक्रम को खालिस्तान समर्थकों ने किया बाधित करने का प्रयास, लगाए नारे

खालिस्तान के तीन समर्थकों ने ब्रिटेन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम में घुसकर उसे बाधित करने का प्रयास किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लंदन में राहुल गांधी के कार्यक्रम को खालिस्तान समर्थकों ने किया बाधित करने का प्रयास, लगाए नारे

कार्यक्रम में मौजूद स्कॉटलैंड यार्ड ने प्रदर्शनकारियों को बाहर निकाल दिया.

खास बातें

  1. तीन खालिस्तानी समर्थक घुस गए थे कार्यक्रम में
  2. वे कार्यक्रम में नारे लगाने लगे
  3. इसके बाद पुलिस ने उन्हें बाहर निकाला
लंदन:

खालिस्तान के तीन समर्थकों ने ब्रिटेन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम में घुसकर उसे बाधित करने का प्रयास किया, लेकिन उनके वहां पहुंचने से पहले स्कॉटलैंड यार्ड ने प्रदर्शनकारियों को बाहर निकाल दिया. घटना कल शाम पश्चिम लंदन के राइस्लिप की है, जहां भारतीय मूल के लोगों के लिए इंडियन ओवरसीज कांग्रेस यूके मेगा कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था. खालिस्तान के तीन समर्थक आयोजन स्थल के अंदर प्रवेश करने में सफल रहे और उन्होंने ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने शुरू कर दिये. राहुल के पहुंचने से पहले स्कॉटलैंड यार्ड के अधिकारियों ने उन्हें बाहर निकाला. सम्मेलन में शामिल होने के लिए सैकड़ों लोग जमा हुए थे. समारोह को बाधित करने की कोशिशों के जवाब में लोगों ने ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’ के नारे लगाये.

क्या राहुल गांधी खुद को अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखते हैं, यह मिला जवाब... 


समारोह की शुरुआत में कांग्रेस के ओवरसीज कांग्रेस विभाग के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने कहा, ‘‘हमारा संदेश लोकतंत्र, आजादी, समावेश, विविधता, नौकरियां, विकास, समृद्धि और निचले स्तर तक विकास का है. हम चाहते हैं कि आप इस संदेश को फैलाएं. 2019 के चुनावों का परिणाम भविष्य के भारत की दिशा तय करेगा’’.  गांधी ने लंदन में अपने पिछले सभी भाषणों में बोली गयी बातों को दोहराया और कांग्रेस को नफरत तथा विभाजन के खिलाफ लड़ने वाली ताकत बताया. उन्होंने भारतवंशी समुदाय से 2019 के आम चुनावों से पहले कांग्रेस की ‘पैदल सेना’ के रूप में खड़े होने का आह्वान किया. प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मोदीजी जो कहते हैं, उससे वह कांग्रेस का नहीं, बल्कि भारत के नागरिकों का अपमान कर रहे हैं और मीडिया उनके साथ है’. 

लोगों के पास नौकरी नहीं इसलिए करते हैं मोदी और ट्रंप जैसे नेताओं की तारीफ : राहुल 

टिप्पणियां

VIDEO: मिशन 2019 इंट्रो : राहुल के बयान पर बीजेपी का पलटवार

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... मिथुन चक्रवर्ती ने श्रद्धा कपूर संग सुपरहिट सॉन्ग पर किया डांस, धर्मेंद्र ने खूब बजाई तालियां- देखें Video

Advertisement