यह ख़बर 13 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ममता का कार्टून बनाने पर प्रोफेसर गिरफ्तार

खास बातें

  • प्रोफेसर ने यह कार्टून सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर पोस्ट किया था, और उसमें ममता के अलावा पूर्व रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी और मौजूदा रेलमंत्री मुकुल रॉय की तस्वीरें बनी हुई थीं।
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और केन्द्र में सत्तारूढ़ यूपीए की महत्वपूर्ण घटक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अक्ष्यक्ष ममता बनर्जी के आपत्तिजनक कार्टून बनाने और उन्हें सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट के जरिये सार्वजनिक करने के आरोप में जादवपुर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अम्बिकेश महापात्रा को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें अलीपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

कोलकाता से सटे दक्षिण 24 परगना जिले में स्थित यूनिवर्सिटी में महापात्रा रसायन शास्त्र के प्रोफेसर हैं, और उन पर मुख्यमंत्री के आपत्तिजनक कार्टून बनाने का आरोप है, जिनमें ममता के अलावा पूर्व रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी और मौजूदा रेलमंत्री मुकुल रॉय की तस्वीरें बनी हुई थीं। इस कार्टून में ममता को दिनेश त्रिवेदी को 'दुष्टू लोक' (दुष्ट लोग) और मुकुल रॉय को 'भालो लोक' (भले लोग) कहते हुए दिखाया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रोफेसर ने यह कार्टून सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर पोस्ट भी किया था। प्रोफेसर पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया गया है, और बंगाल सरकार का मखौल उड़ाने का आरोप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि आपत्तिजनक कार्टून् से नाराज़ होकर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने प्रोफेसर की गिरफ्तारी से पहले उनके घर में घुसकर उनकी जमकर पिटाई भी की थी।