NDTV Khabar

अतुल जौहरी के बाद JNU के एक और प्रोफेसर पर लगा यौन शोषण के आरोप

जेएनयू में प्रोफेसर अतुल जौहरी के बाद स्कूल ऑफ़ इंटरनेशनल स्टडीज़ के प्रोफेसर महेंद्र पी लामा पर भी यौन शोषण के आरोप लगे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अतुल जौहरी के बाद JNU के एक और प्रोफेसर पर लगा यौन शोषण के आरोप

जेएनयू की फाइल फोटो

खास बातें

  1. स्कूल ऑफ़ इंटरनेशनल स्टडीज़ के प्रोफेसर महेंद्र पी लांबा पर लगा आरोप
  2. 17 जनवरी को पीड़िता प्रोफ़ेसर लांबा के साथ एक टूर पर चीन गई थी
  3. आरोप ये भी है कि 2 साथी प्रोफ़ेसरों ने उसे बचाने की कोशिश की
नई दिल्ली:

जेएनयू में प्रोफेसर अतुल जौहरी के बाद स्कूल ऑफ़ इंटरनेशनल स्टडीज़ के प्रोफेसर महेंद्र पी लामा पर भी यौन शोषण के आरोप लगे हैं. एक छात्रा का आरोप है कि 17 जनवरी को जब वो प्रोफ़ेसर लामा के साथ एक टूर पर चीन गई थी, तो वहां प्रोफ़ेसर लांबा ने उसका यौन शोषण किया.

जेएनयू प्रदर्शन मामला : महिला पत्रकार के साथ हुई बदसलूकी को लेकर दो कांस्टेबल निलंबित

आरोप ये भी है कि 2 साथी प्रोफ़ेसरों ने उसे बचाने की कोशिश की. पीड़ित छात्रा ने यूनिवर्सिटी की कमेटी में शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. हालांकि पीड़ित ने अब तक पुलिस में शिकायत नहीं की है. अब इस मामले को लेकर एबीवीपी जेएनयू में प्रदर्शन कर रही है. एबीवीपी का आरोप है कि जेएनयू छात्रसंघ इस मामले में ख़ामोश है क्योंकि आरोपी प्रोफ़ेसर वामपंथी हैं।.

टिप्पणियां

वहीं देश के जाने-माने सागर विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल में एक शर्मनाक वाकया सामने आया है. वहां क़रीब पचास लड़कियों को बेलिबास किया गया. वार्डन को हॉस्टल के बाथरूम में गंदा सैनेटरी नैपकिन मिला था. बाथरूम में यह गंदगी छोड़ जाने वाली छात्रा का पता लगाने के नाम पर हॉस्टल वार्डन ने सबके कपड़े उतरवा कर जांच करवाई. मीडिया में यह ख़बर आई तो कुलपति हरकत में आए और उन्होंने गर्ल्स हॉस्टल का निरीक्षण किया. 


कुलपति ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसकी जांच की बात की है, लेकिन अभी तक किसी कार्रवाई की ख़बर नहीं है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement