ईडी ऑफिस में आज पेश होंगे शरद पवार, साउथ मुंबई में निषेधाज्ञा लागू, जगह-जगह रोके जा रहे NCP कार्यकर्ता

पुलिस ने शुक्रवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के प्रवर्तन निदेशालय (ED) के कार्यालय जाने के नियोजित कार्यक्रम के मद्देनजर बलार्ड पियर स्थित ईडी कार्यालय के बाहर और दक्षिण मुंबई के अन्य क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू कर दी है.

ईडी ऑफिस में आज पेश होंगे शरद पवार, साउथ मुंबई में निषेधाज्ञा लागू, जगह-जगह रोके जा रहे NCP कार्यकर्ता

राकांपा प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) - फाइल फोटो

खास बातें

  • ईडी ऑफिस में आज पेश होंगे शरद पवार
  • दक्षिण मुंबई के अन्य क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू
  • जगह-जगह रोके जा रहे NCP कार्यकर्ता
मुंबई:

पुलिस ने शुक्रवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के प्रवर्तन निदेशालय (ED) के कार्यालय जाने के नियोजित कार्यक्रम के मद्देनजर बलार्ड पियर स्थित ईडी कार्यालय के बाहर और दक्षिण मुंबई के अन्य क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू कर दी है. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, ''पुलिस मुंबई और कई जगहों पर एनसीपी कार्यकर्ताओं को पकड़ रही है, यह सही नहीं है, शरद पवार आज ईडी ऑफिस जरूर जाएंगे. जबकि राकांपा (NCP) प्रमुख शरद पवार ने बृहस्पतिवार को कहा था कि बैंक घोटाला मामले में वह शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होंगे. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय के पास एकत्र न हों और सुनिश्चित करें कि लोगों को कोई असुविधा न हो.

शरद पवार पर ED की ओर से मामला दर्ज होने पर बोले CM फडणवीस- सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं

पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार रात कहा कि संभावित विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए, कार्यालय के बाहर धारा 144 लगाई गई. पवार ने बुधवार को कहा था कि वह महाराष्ट्र राज्य सहकारी (एमएससी) बैंक घोटाले के संबंध में अपने खिलाफ दर्ज धनशोधन के मामले में जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे. हालांकि, ईडी ने मामले में पवार या किसी अन्य को अब तक तलब नहीं किया है. 

धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के अंतर्गत दर्ज शिकायत के तहत ईडी उन आरोपों की जांच कर रही है कि एमएससीबी के शीर्ष अधिकारी, अध्यक्ष, एमडी, निदेशक, सीईओ और प्रबंधकीय कर्मचारी तथा सहकारी चीनी फैक्टरी के पदाधिकारियों को अनुचित तरीके से कर्ज दिए गए. एजेंसी ने कर्ज देने और अन्य प्रक्रिया में कथित अनियमितता की जांच के लिए पवार, उनके भतीजे और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार तथा करीब 70 अन्य के खिलाफ पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था.

बैंक घोटाले में मामला दर्ज होने के बाद शरद पवार ने कहा, 27 सितंबर को खुद ईडी दफ्तर जाएंगे

ईडी का मामला मुंबई पुलिस की प्राथमिकी पर आधारित है, जिसमें बैंक के निदेशकों, राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार और सहकारी बैंक के 70 पूर्व पदाधिकारियों के नाम हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार का नाम ईडी की शिकायत में पुलिस एफआईआर के आधार पर शामिल किया गया है. यह मामला ऐसे समय दर्ज किया गया, जब राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राज्य में एक चरण में 21 अक्टूबर को विधानसभा की सभी 288 सीटों पर मतदान होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: एनसीपी नेता शरद पवार की मुश्किलें बढ़ीं



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)