NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, कांग्रेस के दो सौ से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार

मंदसौर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में दोनों हाथ उठाकर निंदा प्रस्ताव पारित किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, कांग्रेस के दो सौ से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल.

खास बातें

  1. प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी में लिप्त होने का आरोप
  2. मुख्यमंत्री निवास की ओर जा रहे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया
  3. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को राज्य की स्थिति बताना था उद्देश्य
रायपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने गुरुवार को राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया और रैली की. इस दौरान पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत दो सौ से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

राजधानी रायपुर के गांधी मैदान पर गुरुवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक सभा का आयोजन किया और राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार करने और किसानों का दमन करने का आरोप लगाया. सभा में मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में किसानों से मिलने पहुंचे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में दोनों हाथ उठाकर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया.

गांधी चौक मैदान में सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार द्वारा हर काम के लिए कमीशन लिया जा रहा है. हम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तक छत्तीसगढ़ की वस्तुस्थिति पहुंचाना चाहते हैं कि राज्य में कितना भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी चल रही है.

कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश की सरकार भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी में लिप्त है, इंदिरा प्रियदर्शनी बैंक घोटाला, अगस्ता हेलिकाप्टर खरीदी घोटाला, नान घोटाला, शराब बेचना कमीशनखोरी दर्शाता है. उच्च अधिकारी वर्ग से लेकर छोटे-छोटे अधिकारी रिश्वत लेते हैं और यह सब रमन सरकार के नेतृत्व में हो रहा है.


सभा के बाद कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली और मुख्यमंत्री निवास की ओर बढ़े लेकिन इस बीच उन्हें रोक लिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया. इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की धक्का-मुक्की भी हुई.

रायपुर जिले के पुलिस अधीक्षक संजीव शुक्ला ने बताया कि कांग्रेस की रैली जब शहर के गास मेमोरियल मैदान से पहले पहुंची तब उन्हें रोक लिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया. शुक्ला ने बताया कि पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, विधानसभा में विपक्ष के नेता टीएस सिंहदेव और वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा समेत दो सौ से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया और बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया.

टिप्पणियां

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिनों के लिए छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं. राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के मुताबिक वह शाह को राज्य सरकार के भ्रष्टाचार से अवगत करना चाह रहे हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement