यह ख़बर 05 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सज्जन को बरी किए जाने के खिलाफ पीएम आवास की ओर मार्च की कोशिश

खास बातें

  • 1984 के सिख विरोधी दंगों के एक मामले में सज्जन कुमार को बरी किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रधानमंत्री निवास की तरफ बढ़ने की कोशिश की।
नई दिल्ली:

1984 के सिख विरोधी दंगों के एक मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को बरी किए जाने के खिलाफ प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। राजधानी दिल्ली में रविवार को सज्जन कुमार को कड़ी सजा दिए जाने की मांग करते हुए प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री आवास की ओर बढ़ने की कोशिश की।

जंतर-मंतर से चले प्रदर्शनकारियों को पार्लियामेंट स्ट्रीट पर रोक दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने पानी की बौछारें करके प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने की कोशिश की।

वहीं पंजाब में भी अलग-अलग जगहों पर सज्जन कुमार के खिलाफ प्रदर्शन किए गए और वहां कई ट्रेनों को रोक दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि सज्जन कुमार को बरी किए जाने के खिलाफ पिछले दिनों दिल्ली में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और के निवास स्थान 10 जनपथ के बाहर भी प्रदर्शन किया गया था। इससे एक दिन पहले, सिख प्रदर्शनकारी सुभाष नगर मेट्रो स्टेशन में घुसकर ट्रेनों पर भी चढ़ गए। इसकी वजह से सुभाष नगर मेट्रो स्टेशन को कुछ देर के लिए बंद करना पड़ा था। वहीं तिलक नगर इलाके में भी लोगों ने पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम कर दिया था।