NDTV Khabar

बिहार : पूर्णिया में ईशनिंदा वाले कथित बयान से नाराज भीड़ ने थाने में की तोड़फोड़

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : पूर्णिया में ईशनिंदा वाले कथित बयान से नाराज भीड़ ने थाने में की तोड़फोड़
पूर्णिया: किसी दक्षिणपंथी संगठन के नेता के कथित ईशनिंदा वाले बयान के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने बैसी थाने में तोड़फोड़ की और वहां खड़े कई वाहनों में आग लगा दी।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि पूर्व विधायक सईद रूक्नुद्दीन की अगुवाई वाली अल्पसंख्यक संगठन इस्लामिक काउंसिल ऑफ इंडिया की स्थानीय इकाई ने कमलेश तिवारी की कथित अपमानजनक टिप्पणी के खिलाफ गुरुवार को जुलूस निकाला था। तिवारी किसी ऐसे दक्षिणपंथी संगठन का नेता बताए जाते हैं जिसका कोई खास नाम नहीं है।

पुलिस के मुताबिक प्रदर्शनकारियों के एक वर्ग ने बैसी थाने पर धावा बोल दिया, उसने वहां फर्नीचर एवं अन्य उपकरण तोड़ डाले तथा वहां खड़े कई वाहनों को फूंक दिया।

पूर्णिया के जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल के अनुसार इस हिंसा के सिलसिले में 500 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

स्थिति की समीक्षा के लिए बैसी थाने का दौरा करने वाले पाल ने कहा कि इस घटना में जो लोग शामिल थे, उनका वीडियो फुटेज से पता लगाया जा रहा है।

जिलाधिकारी के अनुसार बैसी थाने और उसके आसपास के इलाके में कानून व्यवस्था नियंत्रण में है और सशस्त्र पुलिस का एक हिस्सा एहतियात के तौर पर तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि बैसी के उपसंभागीय अधिकारी को घटना की जांच करने को कहा गया है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर डेरा डाले हुए हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement