NDTV Khabar

दिल्ली में अरुणाचल के छात्र की मौत के विरोध में प्रदर्शन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में अरुणाचल के छात्र की मौत के विरोध में प्रदर्शन

निडो तानिया की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में हुई मारपीट में अरुणाचल प्रदेश के एक छात्र की मौत पर हंगामा शुरू हो गया है। आज नॉर्थ-ईस्ट के लोग इसके खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर आए। इनकी मांग है कि आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए।

यह घटना 29 जनवरी की है, जब लाजपत नगर इलाके में अरुणाचल के रहने वाले चार लोग किसी का पता पूछते हुए एक दुकान पर पहुंचे। वहीं किसी बात पर कहासुनी हुई और फिर मारपीट भी हुई, जिसके एक दिन बाद अरुणाचल के एक छात्र की अस्पताल में मौत हो गई। उक्त छात्र का नाम निडो तानिया था और उसके पिता अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस के विधायक हैं। उक्त छात्र के पिता अरुणाचल प्रदेश के विधायक हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने छात्र की मौत की पर दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, गृह मंत्रालय दिल्ली पुलिस के लगातार संपर्क में है। दिल्ली में रहने वाले पूर्वोत्तर के छात्रों एवं अन्य लोगों की सुरक्षा केंद्र के लिए चिंता की बात है।

अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने मामले के तथ्यों को उनसे साझा किया है और मामले की जांच जारी है। सूत्रों ने कहा कि छात्र की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी बड़े बाहरी जख्म के संकेत नहीं हैं, लेकिन मौत के कारणों की जांच के लिए विस्तृत जांच जारी है।

(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement