CAA Protest:हिरासत में लिए गए 40 लोगों में 8 नाबालिग, पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन

दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ शुक्रवार को हिंसक प्रदर्शन के बाद दरियागंज में हिरासत में लिए गए करीब 40 लोगों को रिहा करने की मांग को लेकर कई लोग पुलिस मुख्यालय के सामने एकत्र हो गए.

CAA Protest:हिरासत में लिए गए 40 लोगों में 8 नाबालिग, पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन

रिहाई की मांग को लेकर कई लोग पुलिस मुख्यालय के सामने जमा हो गए

नई दिल्ली:

दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ शुक्रवार को हिंसक प्रदर्शन के बाद दरियागंज में हिरासत में लिए गए करीब 40 लोगों को रिहा करने की मांग को लेकर कई लोग पुलिस मुख्यालय के सामने एकत्र हो गए. पुलिस के अनुसार जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें से 8 नाबालिग भी शामिल हैं. जिनकी उम्र 14 से 15 साल है. इन सभी बच्चों के परिवार वालों को बुलाया गया है और परिवार को ही बच्चों को सौंपा जाएगा. वहीं डॉक्टर ने एनडीटीवी को बताया गया कि हिरासत में लिए गए लोगों में एक बच्चे के हाथ में सूजन है तो वहीं एक बच्चे के सिर पर चोट लगी है जिसे लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में इलाज के लिए भेजा जा चुका है.  

CAA Protest: नागरिकता कानून के विरोध में देशभर में प्रदर्शन, विभिन्न राज्यों में पुलिस अलर्ट

पुलिस के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने दरियागंज के सुभाष मार्ग पर खड़ी कार में आग लगा दी जिसे पानी और अग्निशन उपकरणों से बुझाया गया. अधिकतर प्रदर्शनकारी बाद में यहां इंडिया गेट के पास आए और दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारे लगाए.

रवीश कुमार का ब्लॉग: आखिर हिंसा की वजह क्‍या होती है?

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र उमर खालिद उन लोगों में शामिल है जो हिरासत में लिए गए लोगों की रिहाई की मांग कर रहे हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा सारा जावेद चावला ने कहा कि वे हिरासत में लिए गए लोगों की रिहाई तक दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने खड़े रहेंगे. 

इनपुट- एजेंसी भाषा से भी

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com