नोटबंदी : पीएम मोदी ने कहा- पहली बार जनता और सरकार साथ, नेताओं का मिजाज अलग दिखा

नोटबंदी : पीएम मोदी ने कहा- पहली बार जनता और सरकार साथ, नेताओं का मिजाज अलग दिखा

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि दुनिया में कहीं भी नोटबंदी जैसा बड़ा और व्यापक निर्णय नहीं हुआ, इसलिए दुनिया के अर्थशास्त्रियों के पास भी इसके मूल्यांकन के लिए कोई मापदंड नहीं है. प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि जनता का मिजाज कुछ है और नेताओं का मिजाज उनसे अलग. इस बार सरकार और जनता साथ-साथ थी.

पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी से गरीबों को फायदा हुआ. प्रधानमंत्री ने नोटबंदी को कड़ा फैसला कहते हुए उसके बाद आई परेशानियों की बात स्वीकार की, लेकिन कहा कि परेशानियां तो आईं, लेकिन क्या परेशानियों के कारण कुछ करना छोड़ देना चाहिए? उन्होंने कहा कि हमें उनके खिलाफ सख्त बनना होगा जो व्यवस्था के साथ धोखा कर रहे हैं, जब हम ऐसा करेंगे तो गरीबों के हाथ मजबूत होंगे.

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कालाधन और भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं है, यह किसी राजनीतिक दल के खिलाफ नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में सबसे ज्यादा नक्सलवादियों ने समर्पण किया है. सरकार ने असम के चाय बागान मजदूरों को बैंक खाते खुलवाए, इस कारण उन्हें पूरा वेतन मिलने लगा. जब इतनी ज्यादा धनराशि बैंकों के पास आई, तो कर्ज देने की ताकत बढ़ी और ब्याज दर कम हुई.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com