पुडुचेरी के विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया, उनके भाई बीजेपी में शामिल

पुडुचेरी के विधानसभा अध्यक्ष वीपी शिवकोलुंधू ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया, त्यागपत्र विधानसभा सचिव को सौंपा

पुडुचेरी के विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया, उनके भाई बीजेपी में शामिल

पुडुचेरी के विधानसभा अध्यक्ष वीपी शिवकोलुंधू ने पद से इस्तीफा दे दिया है.

पुडुचेरी:

पुडुचेरी (Puducherry ) के विधानसभा अध्यक्ष वीपी शिवकोलुंधू (VP Shivakolundhu) ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए रविवार को पद से इस्तीफा दे दिया. वहीं, केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से महज एक महीने पहले शिवकोलुंधू के भाई ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है. उप राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को भेजे गए त्यागपत्र में कांग्रेस नेता शिवकोलुंधू ने कहा कि वह स्वास्थ्य कारणों के चलते विधानसभा अध्यक्ष का पद छोड़ रहे हैं. बाद में शिवकोलुंधू ने पीटीआई-भाषा से कहा कि उन्होंने उपराज्यपाल को संबोधित अपना त्यागपत्र विधानसभा सचिव को सौंप दिया है.

शिवकोलुंधू, 2016 के विधानसभा चुनाव में लॉसपेट सीट से निर्वाचित हुए थे. इस बीच, शिवकोलुंधू के भाई वीपी रामलिंगम कराईकल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए. अमित शाह वहां एक जनसभा को संबोधित करने गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व द्रमुक विधायक के. वेंकटेश और पूर्व कांग्रेस विधायक एल लक्ष्मीनारायणन भी शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए. इन दोनों विधायकों ने 21 फरवरी को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. विधायकों के इस्तीफों के बाद 22 फरवरी को वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली पुडुचेरी सरकार गिर गई थी. पुडुचेरी में वर्तमान में राष्ट्रपति शासन लागू है. विधानसभा चुनाव के तहत यहां छह अप्रैल को मतदान होगा.