पुलवामा हमले पर सोनिया गांधी को आया गुस्सा, बोलीं-उम्मीद है, दोषी दंडित किए जाएंगे

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और यूपीए की चेयरमैन सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि वह जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर ‘बर्बर हमले’ को लेकर गुस्से में हैं.

पुलवामा हमले पर सोनिया गांधी को आया गुस्सा, बोलीं-उम्मीद है, दोषी दंडित किए जाएंगे

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की फाइल फोटो.

खास बातें

  • पुलवामा में आतंकी घटना पर भड़कीं यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी
  • सोनिया गांधी ने कहा- उम्मीद है दोषी दंडित किए जाएंगे
  • सोनिया गांधी ने घटना पर दुख और आक्रोश जाहिर किया.
नई दिल्ली:

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और यूपीए की चेयरमैन सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि वह जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर ‘बर्बर हमले' को लेकर गुस्से में हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि इसके लिए जो जिम्मेदार है, उसे न्याय के दायरे में लाया जाएगा और इस भयावह कृत्य के लिए दोषियों को दंडित किया जायेगा.जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गये और कई गंभीर रूप से घायल हो गये.  

यह भी पढ़ें- राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- पहली बार लोकल फिदायीन का हमले में किया गया इस्तेमाल

उरी के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला
 जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. हमले में सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के 40 जवान शहीद हो गए हैं. सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में करीब 350 किलो IED (Improvised Explosive Device) का इस्तेमाल हुआ. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने हमले की जिम्मेदारी ली और इसे आत्मघाती बताया. रक्षा अधिकारी ने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. उधर, पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई राजनेताओं ने हमले की निंदा की है. रिपोर्ट के अनुसार उरी के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है. घायलों का श्रीनगर स्थित सेना के अस्‍पताल में इलाज चल रहा है.

सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों को ले जा रही बस को मुख्‍य रूप से निशाना बनाया गया था. हमले में कई अन्‍य वाहन भी क्षतिग्रस्‍त हुए हैं. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाकर किए गए आईईडी विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसे आत्मघाती हमला बताया है. बता दें कि यह हमला श्रीनगर से सिर्फ 20 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है. रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इस बीच पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सहलाहकार (NSA) अजीत डोभाल से भी बात की. 

वीडियोः जम्मू कश्मीर में CRPF काफिले पर आतंकी हमला, 40 जवान शहीद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com