नम आंखों से कन्नौज के शहीद का अंतिम संस्कार, 10 साल की बेटी ने दी मुखाग्नि और हो गई बेहोश

पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान प्रदीप सिंह यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को सुखसेनपुर के ग्राम अमान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया.

नम आंखों से कन्नौज के शहीद का अंतिम संस्कार, 10 साल की बेटी ने दी मुखाग्नि और हो गई बेहोश

प्रदीप सिंह यादव के शहीद होने के बाद गमजदा हुआ माहौल

खास बातें

  • नम आंखों के साथ प्रदीप सिंह यादव का अंतिम संस्कार
  • 10 साल की बेटी ने शहीद को दी मुखाग्नि
  • मुखाग्नि देते ही हो गई बेहोश, पूरा शहर गमजदा
नई दिल्ली:

पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान प्रदीप सिंह यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को सुखसेनपुर के ग्राम अमान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया. शहीद जवान की 10 साल की बेटी सुप्रिया यादव ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. जवानों ने अपने साथी को सलामी दी. मुखाग्नि देने के बाद शहीद की बेटी बेहोश हो गयी. उन्हें प्राथमिक चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाया गया जिससे माहौल गमजदा हो गया. हज़ारो लोगों की आंखे नम हो गईं. अंतिम संस्कार के समय प्रदेश सरकार की आबकारी व खनन मंत्री अर्चना पांडेय, जिले के प्रभारी मंत्री संदीप सिंह तिर्वा, विधायक कैलाश राजपूत, जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित की. 

राजस्थान :शहीदों की दी जानी वाली सहायता राशि को 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख किया गया

इस मौके पर हज़ारों की भीड़ मौजूद रही जो लगातार ‘शहीद प्रदीप सिंह अमर रहें' और ‘भारत माता की जय' के नारे लगाती रही. अंतिम संस्कार के समय शहीद जवान के पिता अमर सिंह, मां सरोजनी देवी, भाई कुलदीप यादव, पत्नी नीरज यादव और बेटी सुप्रिया यादव के आंसू रूक नहीं रहे थे. ढाई साल की बेटी भी पिता की मौत से अनजान बेसुध थी. शनिवार की सुबह एक विशेष सजे हुए ट्रक पर शहीद जवान प्रदीप सिंह का शव सुखसेनपुर के ग्राम अमान लाया गया. उनके साथ सीआरपीएफ के 30 जवानों की टोली भी साथ थी. सीआरपीएफ के डीआईजी जी सी जसवीर सिंह संधू भी थे. 

Video: महाराजगंज के शहीद पंकज त्रिपाठी को श्रद्धांजलि देने उमड़ी भीड़

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com