Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पुलवामा हमलाः PM मोदी की दिनचर्या पर क्यों मचा घमासान, जानिए कांग्रेस और बीजेपी के आरोप-प्रत्यारोप

पुलवामा हमले के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिनचर्या को भी कांग्रेस ने मुद्दा बनाया है. कांग्रेस ने जहां आतंकी हमले के दिन भी पीएम मोदी पर संवेदनहीनता बरतने का आरोप लगाया है, वहीं बीजेपी ने कांग्रेस के आरोप को खारिज करते हुए कह दिया कि वह पाकिस्तान की भाषा बोल रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुलवामा हमलाः PM मोदी की दिनचर्या पर क्यों मचा घमासान, जानिए कांग्रेस और बीजेपी के आरोप-प्रत्यारोप

Pulwama Attack : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिनचर्या को भी कांग्रेस ने मुद्दा बनाया है. कांग्रेस ने जहां आतंकी हमले के दिन भी पीएम मोदी पर संवेदनहीनता बरतने का आरोप लगाया है, वहीं बीजेपी ने कांग्रेस के आरोप को खारिज करते हुए कह दिया कि वह पाकिस्तान की भाषा बोल रही है. 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद जहां कांग्रेस ने शुरुआती कुछ दिनों तक सरकार के साथ खड़े होने की बात कही, वहीं अब इस मामले में हमला बोलना शुरू किया है.

पीएम मोदी को मिला 'सियोल शांति पुरस्कार', राशि नमामि गंगे प्रोजेक्ट को समर्पित की

क्या बोली कांग्रेस
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा- पुलवामा में 40 जवानों की शहादत की खबर के तीन घंटे बाद भी ‘प्राइम टाइम मिनिस्टर' फिल्म शूटिंग करते रहे. देश के दिल व शहीदों के घरों में दर्द का दरिया उमड़ा था और वे हंसते हुए दरिया में फोटोशूट पर थे. दरअसल पीएम मोदी की दिनचर्या पर गुरुवार को तब बहस छिड़ी, जब कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप  सुरजेवाला ने उत्तराखंड में पीएम मोदी के दौरे के दौरान की स्थानीय मीडिया कवरेज को पेश कर उन पर हमले के दिन संवेदनहीन होने का आरोप लगाया. रणदीप सुरजेवाला ने कहा था-तीन बजकर दस मिनट पर ही हमले की खबर आ गई थी. पांच बजकर 15 मिनट पर कांग्रेस ने भी रिएक्शन दे दिया था. मगर, मोदी जी दिन भर पार्क का भ्रमण करने के बाद नौका विहार और शूटिंग करवा रहे थे. छह बजकर 45 मिनट तक फिल्म की शूटिंग करते हैं, नौका विहार करते हैं. पीएम राम नगर के गेस्ट हाउस में भी कुछ देर रुके और फिर चले गए. शाम छह बजकर 30 मिनट पर धनगढ़ी गेट पहुंचे और अधिकारियों से दस मिनट तक वार्ता की. फिर उनका काफिल निकला.


यह भी पढ़ें- Pulwama Attack : नवजोत सिंह सिद्धू का पीएम मोदी पर हमला- नहीं डरते तुम्हारे भाड़े के ट्रोल से

रणदीप सुरजेवाल ने कहा कि स्थानीय लोगों ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद नारे लगाए. पीएम ने भी सभी का अभिवादन किया. देश हमारे शहीदों के शरीर के टुकड़े चुन रहा था, मगर पीएम नारे लगवा रहे थे. वह राम नगर के फीडर गेस्ट हाउस रुके और चाय-नाश्ता किए. पूरे देश के चूल्हे बंद थे, तब गुरुवार को सात बजे वह चाय-नाश्ते का आनंद ले रहे थे. यह है इस देश के पीएम की असली वास्तविकता. इससे ज्यादा शर्मनाक व्यवहार किसी पीएम का नहीं हो सकता. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने जवानों की शहादत पर राष्ट्रीय शोक की घोषणा न होने पर भी मोदी सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय शोक की घोषणा नहीं की. ताकि सरकारी खर्च पर होने वालीं राजनीतिक सभाएं रुक न जाएं. जब शहीदों के शव एयरपोर्ट पर थे, तब झांसी के कार्यक्रम से प्रधानमंत्री मोदी एक घंटा देरी से आए. फिर पहले अपने घर गए सीधे एयरपोर्ट नहीं. 

बीजेपी ने आरोपों को नकारा
कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी की तरफ से जवाब देने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद उतरे.उन्होंने कहा कि पांच दिन सरकार, रक्षा बल और देश के साथ खड़ा होने का दिखावा करने के बाद आज कांग्रेस ने असली चेहरा दिखा दिया. सारी दुनिया आज भारत के साथ खड़ी है. जब सेना का साहस मज़बूत है तब कांग्रेस सवाल उठा रही है.कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगती है. जिसके नेता सेना प्रमुख पर घटिया आरोप लगते हैं. क्या कांग्रेस ने बहादुर निकिता क़ौल के सलाम को देखा है? हमारे पीएम के खिलाफ प लगाए गए. वे सरकारी कार्यक्रम में गए थे. कांग्रेस को पता था कि पुलवामा में हमला होने वाला है, हमें नहीं पता था. देश में शोक है. हम सारे मंत्री गए, हमारे नेता गए अंतिम संस्कार में लेकिन देश चलना चाहिए, देश झुकना नहीं चाहिए. पार्टी के सारे कार्यक्रम तीन दिन के लिए स्थगित कर दिए गए. बाकी देश चलना चाहिए. आतंकवादी को ये संदेश नहीं जाना चाहिए कि झुका दिया. मोदी की अगुवाई में देश न झुकेगा, न रुकेगा.उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर राहुल का वीडियो वायरल है. वे पालम एयरपोर्ट पर शहीदों के सामने मोबाइल पर देख रहे थे. कांग्रेस देश की एकता व संकल्प को कमजोर न करे. कांग्रेस सेना का मनोबल न तोड़े. देश नरेंद्र मोदी पर विश्वास करता है. उनके नेतृत्व में विश्वास करता है. इमरान खान के स्वर और कांग्रेस के प्रवक्ताओं के स्वर एक समान हैं. कांग्रेस के बयान देख कर पाकिस्तान में ख़ुशी आई होगी.

देरी से मिली पीएम मोदी को सूचनाः सूत्र
पीएम मोदी को पुलवामा में हुए हमले की सूचना 25 मिनिट की देरी से मिली. इस पर उन्होंने एनएसए अजीत डोभाल को फोन करके नाराजगी जताई. डोभाल ने सुरक्षा एजेंसियों से स्पष्टीकरण मांगा है कि प्रधानमंत्री को यह सूचना देने में देर क्यों हुई?पीएम मोदी ने इसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए), गृह मंत्री और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से बात की. रामनगर के गेस्ट हउस में पहुंचने के बाद उन्होंने पुलवामा हमले को लेकर एक बार फिर एनएसए, राज्यपाल और गृह मंत्री से बाद की. इस दौरान उन्होंने कुछ नहीं खाया.

टिप्पणियां

वीडियो- पीएम मोदी को दक्षिण कोरिया में मिला सियोल शांति पुरस्कार 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... बॉलीवुड एक्टर ने फिर साधा सलमान खान पर निशाना, कहा-लोग आपसे ज्यादा मुझ पर विश्वास करते हैं

Advertisement