NDTV Khabar

पुलवामा हमले पर भड़के कुमार विश्वास, कहा- कंठ में कोई गीला गोला सा अटक रहा है...

पुलवामा में आतंकी हमले में 40 से अधिक जवानों की शहादत के बाद देश में उबाल है. कवि कुमार विश्वास ने कई ट्वीट कर गुस्से का इजहार किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

पुलवामा में आतंकी हमले में 40 से अधिक जवानों की शहादत के बाद देश में उबाल है. कवि कुमार विश्वास ने जहां जवानों की शहादत बयां करने वाली डीपी ट्विटर पर लगाई तो उन्होंने कई ट्वीट कर गुस्से का इजहार किया. जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में उस वक्त गुरुवार को हमला हुआ, जब सीआरपीएफ (CRPF)  का काफिला गुजर रहा था.सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में करीब 350 किलो IED (Improvised Explosive Device) का इस्तेमाल हुआ. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने हमले की जिम्मेदारी ली और इसे आत्मघाती बताया. रक्षा अधिकारी ने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. 

यह भी पढ़ें- लोगों का खून खौल रहा है, आतंकवादी बड़ी गलती कर चुके हैं, सेना को पूरी छूट : पीएम मोदी 

कुमार विश्वास ने ट्वीट में कहा- ग़ुस्सा,बेबसी और आंसू हावी हैं नींद पर
कैसी बीत रही होगी उन परिवारों पर ये रात?
हर तरफ़ दुनिया सोई है पर मेरी नींद मर सी गई हैं ! 
आंखों में किरचें चुभ रही हैं.
हम ही शायद पागल हैं जो संवेदना को इतने गहरे ले बैठते हैं
कंठ में कोई गीला गोला सा अटक रहा है बार बार
ईश्वर तू ही कुछ कर


एक अन्य ट्वीट में कुमार विश्वास ने कहा-सियासतदानों, मत बार-बार देश का “सब्र” खोदिए, अब इन कुत्तों की “कब्र” खोदिए..बस, दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा- #Pulwama के नापाक हमले में घायल जवानों की सेहत के लिए दुआ कीजिए ! उनके परिवारों के साथ हर हाथ दुआ में है ! @crpfindia आपके अपराजेय साहस को पूरा देश कृतज्ञ प्रणाम करता है ! #CRPF  सदा ही जय, भारतमाता की जय. 

भागवत बोले- कार्रवाई का इंतजार है
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले पर RSS प्रमुख मोहन भागवत ने भी इस मुद्दे पर  कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि यह कायराना कृत्य है और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. सबको इसका इंतजार है. हमले की घटना को केंद्र सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज शुक्रवार को कश्मीर का दौरा करेंगे और पुलवामा हमले के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. राजनाथ सिंह शुक्रवार को बिहार का दौरा करने वाले थे लेकिन पुलवामा में हुए हमले के बाद उन्होंने यह दौरा स्थगित कर दिया.

क्या बोलीं सोनिया गांधी
कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और यूपीए की चेयरमैन सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि वह जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर ‘बर्बर हमले' को लेकर गुस्से में हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि इसके लिए जो जिम्मेदार है, उसे न्याय के दायरे में लाया जाएगा और इस भयावह कृत्य के लिए दोषियों को दंडित किया जायेगा.जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गये और कई गंभीर रूप से घायल हो गये. 

टिप्पणियां

वीडियो- पुलवामा अटैकः भारत ने पाकिस्तान से छीना मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement