Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भारत में घुसने की कोशिश में पाकिस्तानी घुसपैठिया गिरफ्तार, इस सीमा पर हुई कार्रवाई

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद सरहद पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को गुजरात की कच्छ सीमा पर पाकिस्तान से आए एक घुसपैठिए को पकड़ा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत में घुसने की कोशिश में पाकिस्तानी घुसपैठिया गिरफ्तार, इस सीमा पर हुई कार्रवाई

भारतीय सेना की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद सरहद पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को गुजरात की कच्छ सीमा पर पाकिस्तान से आए एक घुसपैठिए को पकड़ा है. बीएसएफ के अफसर घुसपैठिए से कड़ी पूछताछ कर जानकारियां उगलवाने की कोशिश कर रहे हैं. एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. बीएसएफ ने घुसपैठिए की पहचान की पुष्टि नहीं की लेकिन कहा कि वह 50 वर्षीय पुरुष है.बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, "घुसपैठिए को बुधवार तड़के बीएसएफ जवानों ने कच्छ के रण में दीवार खंभा संख्या 1,050 की सीध में पकड़ा। वह पाकिस्तान की ओर से आ रहा था."अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ के कहने पर घुसपैठिए ने तुरंत आत्म-समर्पण कर दिया.उन्होंने कहा, "हमें उसके कब्जे से कोई भी संदिग्ध चीज बरामद नहीं हुई है."

यह भी पढ़ें- ऑपरेशन बालाकोट: BJP नेता बोले- 'पाकिस्तान की जरूरत नहीं, देश को नुकसान पहुंचाने के लिए ममता बनर्जी ही काफी'


पुलवामा का साजिशकर्ता मसूद अजहर हिरासत में
पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद बढ़े वैश्विक दबाव के बीच पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar) के भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ (Mufti Abdul Rauf) और बेटे सहित 44 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों ने बताया कि हम्माद अजहर को भी गिरफ्तार किया गया है. साथ-साथ प्रतिबंधित संगठन के 44 और लोगों को भी गिरफ़्तार किया गया है. बता दें कि मुफ़्ती अब्दुल रऊफ़ ने ही मसूद अजहर को छुड़ाने के लिए IC-814 विमान का अपहरण किया था. भारत ने अभी डोजियर में इसका नाम दिया था. बता दें कि मुफ्ती अब्दुर रऊफ बहावलपुर में जैश के मदरसे का इंचार्ज है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की तरफ से फिर हमला हुआ तो सभी विकल्प खुले, अमेरिका को सौंपे F-16 इस्तेमाल किए जाने के सबूत: सूत्र

पाकिस्तान  के गृह राज्यमंत्री शहरयार खान अफरीदी ने कहा कि कार्रवाई में पकड़े गए 44 सदस्यों में अजहर का भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ और बेटा हम्माद अजहर शामिल है. उन्होंने कहा कि भारत द्वारा पिछले सप्ताह पाकिस्तान को सौंपे गए डॉजियर में मुफ्ती अब्दुर रऊफ और हम्माद अजहर के नाम शामिल थे. हालांकि उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई किसी दबाव में नहीं की गई है. मंत्री ने कहा कि सभी प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.(इनपुट-IANS)

टिप्पणियां

वीडियो- भारत ने पाक पर बनाया कार्रवाई का दबाव- सूत्र



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नागरिकता कानून पर सुलगती दिल्ली: अब तक 10 लोगों की मौत, सूत्रों ने कहा- सरकार का सेना बुलाने से इनकार

Advertisement