Pulwama Attack: देहरादून के दो कॉलेजों का निर्णय, नए सत्र से कश्मीरी छात्रों को नहीं देंगे दाखिला

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Attack) के बाद देहरादून के दो कॉलेजों ने नए सत्र से घाटी के छात्रों को दाखिला नहीं देने का फैसला किया है.

Pulwama Attack: देहरादून के दो कॉलेजों का निर्णय, नए सत्र से कश्मीरी छात्रों को नहीं देंगे दाखिला

पुलवामा की घटना के बाद देहरादून के दो कॉलेजों ने घाटी के छात्रों को दाखिला न देने का निर्णय लिया है.

नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Attack) के बाद देहरादून के दो कॉलेजों ने नए सत्र से घाटी के छात्रों को दाखिला नहीं देने का फैसला किया है. देहरादून के अल्पाइन कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी और बाबा फरीद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने आगामी शैक्षणिक सत्र से किसी भी कश्मीरी छात्र को दाखिला न देने का निर्णय लिया है. इन दोनों कॉलेजों के शीर्ष अधिकारियों ने छात्रों संगठनों के साथ साझा किए गए अलग-अलग पत्रों में इस फैसले की पुष्टि की है. छात्र संगठन हमले के बाद सभी कश्मीरी छात्रों को निष्कासित करने की मांग कर रहे हैं. दूसरी तरफ, देहरादूून में रहने वाले कुछ कश्मीरी युवकों ने आरोप लगाया था कि पुलवामा की घटना  (Pulwama Attack) के बाद उन्हें परेशान किया जा रहा है और हमले के डर से उनके मकान मालिकों ने मकान खाली करने को कहा है. आपको बता दें कि पुलवामा हमले का समर्थन करने वाले व्हाट्सएप संदेश भेजने को लेकर शुक्रवार को देहरादून में एक छात्र के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. जम्मू और कश्मीर सरकार ने रविवार को देश भर के अपने संपर्क अधिकारियों को राज्य के छात्रों की समस्याओं पर गौर करने को कहा था.

Pulwama Attack: शहीद के अंतिम संस्कार में पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने ली सेल्फी, तो सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

इस बीच पुलवामा हमले के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से कश्मीरी छात्रों को परेशान किये जाने की खबरें सामने आ रही हैं. दिल्ली में कई कश्मीरी छात्रों ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों के कथित उत्पीड़न की रिपोर्ट के बाद भी वे भय की स्थिति में हैं. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ (CRPF) के एक काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें इस अर्धसैनिक बल के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने शनिवार को एक और कड़ा कदम उठाते हुये पाकिस्तान से आयातित होने वाले सभी सामानों पर सीमा शुल्क तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया. पाकिस्‍तान से एमएफएन का दर्जा वापस लिये जाने के बाद वहां से आयात होने वाली सभी वस्‍तुओं पर 200 फीसदी का सीमा शुल्‍क तत्‍काल रूप से लागू हो गया है. (इनपुट- भाषा) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जम्मू कश्मीर में CRPF काफिले पर आतंकी हमला, 40 जवान शहीद