NDTV Khabar

Pulwama Terror Attack: पुलवामा हमले के सिलसिले में 7 को हिरासत में लिया गया, यह हो सकता है 'मास्टरमाइंड'

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले में अब एक्शन शुरू हो गया है. पुलवामा आतंकी हमले के सिलसिले में पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Pulwama Terror Attack: पुलवामा हमले के सिलसिले में 7 को हिरासत में लिया गया, यह हो सकता है 'मास्टरमाइंड'

पुलवामा आतंकी हमले के सिलसिले में 7 हिरासत में

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में (Pulwama Terror Attack) हुए आतंकवादी हमले में अब एक्शन शुरू हो गया है. पुलवामा आतंकी हमले के सिलसिले में पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.  जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आत्मघाती हमले की योजना से जुड़े होने के संदेह में इन युवकों को पुलवामा और अवंतीपुरा से हिरासत में लिया है. अपनी तरह के इस पहले आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ने विस्फोटक से लदे वाहन को सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया था. बता दें कि गुरुवार को पुलवामा में हुए सीआरपीएफ जवानों के काफिले में से एक बस पर हुए फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए. 

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को दिल्ली एयरपोर्ट पर पीएम मोदी, राहुल गांधी ने नम आंखों से दी श्रद्धांजलि, देखें VIDEO


ऐसा माना जाता है कि इस पूरे हमले की योजना एक पाकिस्तानी नागरिक कामरान ने बनायी थी जो जैश ए मोहम्मद का सदस्य है.  कामरान, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, अवंतीपुरा तथा त्राल इलाके में सक्रिय है.  फिदायीन (आत्मघाती हमलावर) की पहचान आदिल अहमद के रूप में की गयी है. वह पुलवामा के काकापुरा इलाके का निवासी आदिल 2018 में जैश में शामिल हुआ था. प्रारंभिक जांच के अनुसार दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके के मिदूरा में आतंकी हमले की योजना बनायी गयी. पुलिस, जैश के एक अन्य स्थानीय सक्रिय सदस्य की तलाश कर रही है जो विस्फोटकों की व्यवस्था में मददगार बना. 

Pulwama Terror Attack में जान गंवाने वाले 40 शहीदों की पूरी लिस्ट, जानें नाम, पता और रैंक

दरअसल, गुरुवार को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. इस काफिले में करीब 70 गाड़ियां थीं और 2500 जवान शामिल थे. उसी दौरान विस्फोटक से लदी एक कार आई और उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी. आतंकवादी ने जिस कार से टक्कर मारी थी, उसमें करीब 60 किलो विस्फोटक थे. इसकी वजह से विस्फोट इतना घातक हुआ कि इसमें 41 जवान शहीद हो गए. इस घटना पर पीएम मोदी ने सीधे तौर पर कहा है कि आतंकी बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं और अब उन्हें इसका अंजाम भी भूगतना होगा.

Pulwama Terror Attack: जिनकी शहादत से देश की आंखें हैं नम, सरकारी रिकॉर्ड में नहीं कहलाएंगे 'शहीद', तेजस्वी ने की यह मांग

टिप्पणियां

शुक्रवार को देर शाम सीआरपीएफ के शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर लाया गया, जहां जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान पीएम मोदी और राहुल गांधी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा, शहीद जवानों को गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने श्रद्धांजलि दी. (इनपुट भाषा से)

VIDEO: आतंकवादी बड़ी गलती कर चुके हैं, सेना को दी पूरी छूट​: पीएम मोदी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement