NDTV Khabar

पुलवामा हमला: CRPF ने कहा- संकट में फंसे हर कश्मीरी के लिए हैं ‘मददगार’, जारी किए टोल फ्री नंबर

कश्मीरियों को कथित तौर पर दी जा रही धमकियों की खबरों के मद्देनजर श्रीनगर स्थित सीआरपीएफ हेल्पलाइन ने शनिवार को कहा कि वे किसी भी तरह के उत्पीड़न के मामले में उनसे संपर्क करें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुलवामा हमला: CRPF ने कहा- संकट में फंसे हर कश्मीरी के लिए हैं ‘मददगार’, जारी किए टोल फ्री नंबर

पुलवामा हमले की एक तस्वीर.

खास बातें

  1. CRPF ने कहा- किसी भी तरह के मामले में संपर्क करें
  2. टोल फ्री नंबर किए जारी
  3. कहा- 24 घंटे इन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क
नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकवादी हमले (Pulwama Terror Attack)के बाद जम्मू कश्मीर से बाहर रह रहे कश्मीरियों (Kashmiri) को कथित तौर पर दी जा रही धमकियों की खबरों के मद्देनजर श्रीनगर स्थित सीआरपीएफ हेल्पलाइन (CRPF Helpline)ने शनिवार को कहा कि वे किसी भी तरह के उत्पीड़न के मामले में उनसे संपर्क करें. ‘मददगार' हेल्पलाइन ने इस सिलसिले में एक ट्वीट कर कहा है कि इस समय राज्य से बाहर कश्मीरी छात्र और आम लोग उसके ट्वीटर हैंडल ‘@सीआरपीएफ मददगार' पर संपर्क कर सकते हैं. किसी भी कठिनाई या उत्पीड़न का सामना करने में शीघ्र सहायता के लिए वे 24 घंटे टोल फ्री नंबर 14411 या 7082814411 पर एसएमएस कर सकते हैं.

वहीं दूसरी ओर आतंकी हमले के बाद देश के कई संगठन और लोग शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए. इनमें मेगास्टार अमिताभ बच्चन और महाराष्ट्र स्थित प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट शामिल हैं. दूसरी ओर, अभियान के दौरान शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिवार की आर्थिक सहायता के लिए धनराशि एकत्र करने को बनाए गए ऑनलाइन पोर्टल ‘भारत के वीर' को पुलवामा आतंकी हमले के बाद से अभूतपूर्व तरीके से सात करोड़ रुपये की राशि मिल चुकी है. 


Pulwama Terror Attack: अब सभी पाकिस्तानी सामानों पर भारत सरकार ने लगाया 200 फीसदी सीमा शुल्क

बता दें, गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए एक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. केन्द्रीय गृह मंत्रालय के ऑनलाइन पोर्टल का प्रबंधन देख रहे अधिकारियों ने नागरिकों से ‘भारत के वीर' को छोड़ कर किसी अन्य मंच के लिए शहीद जवानों के लिए धनराशि नहीं देने का अनुरोध किया है. बीएसएफ के महानिरीक्षक (आईजी) अमित लोधा ने बताया, ‘पिछले 36 घंटे में ऑनलाइन पोर्टल पर हमें अभूतपूर्व सहायता राशि मिली है यह सात करोड़ रूपये से अधिक है.'

Pulwama Attack: गुजरात के मंत्री बोले- भले ही लोकसभा चुनाव में देरी हो, लेकिन पाकिस्तान पर हमला जरूर होना चाहिए

दूसरी तरफ, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए प्रत्येक जवान के परिवार को पांच लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है. अभिनेता के एक प्रवक्ता ने बताया कि वह विभिन्न सरकारी सूत्रों से यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहां और कैसे इस राशि को वितरित किया जाए ताकि जल्द से जल्द मदद पहुंच सके. प्रवक्ता ने कहा, ‘हां, बच्चन प्रत्येक शहीद के परिवारों को पांच लाख रुपये दे रहे हैं और वह ऐसा करने का सही तरीका तलाश रहे हैं.'

पुलवामा हमले के बाद अब जम्मू-कश्मीर के रजौरी में IED ब्लास्ट, एक मेजर शहीद

वहीं, महाराष्ट्र में प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर के प्रबंधन ट्रस्ट ने पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों को कुल 2.51 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. ट्रस्ट्र के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने मीडिया को बताया कि श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसएसटी) जम्मू कश्मीर में 14 फरवरी को हुये आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों के निकटवर्ती परिजनों को 2.51 करोड़ रूपये देगा.

(इनपुट- भाषा)

पुलवामा हमले पर बयान के बाद अब कपिल शर्मा के शो में नज़र नहीं आएंगे नवजोत सिंह सिद्धू

टिप्पणियां

VIDEO- मेरे बेटे ने जो किया मैं उससे सदमें में- आतंकी के पिता

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement