पुलवामा हमले के बाद केंद्र का राज्यों को निर्देश: कश्मीरी लोगों और छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करें

Pulwama Terror Attack: केंद्र ने शनिवार को राज्य सरकारों को उनके यहां रह रहे जम्मू-कश्मीर के छात्रों और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा. देश के कुछ हिस्सों में इन्हें मिल रही धमकियों के मद्देनजर केंद्र सरकार ने यह परामर्श जारी किया है.

पुलवामा हमले के बाद केंद्र का राज्यों को निर्देश: कश्मीरी लोगों और छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करें

राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में हुए आतंकी हमले के बाद अलग-अलग राज्यों से जम्मू-कश्मीर के लोगों को प्रताड़ित करने और उन्हें निशाना बनाए जाने की खबरें आ रही हैं. इन्हीं खबरों के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से जम्मू-कश्मीर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है. गौरतलब है कि गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद से देश में गुस्से का माहौल है. इस आतंकी घटना को अंजाम देने वाला घाटी का ही आतंकी अहमद डार ही था, जिसके बाद से जम्मू-कश्मीर के लोगों को निशाना बनाए जाने की खबरें आ रही हैं. 

Pulwama Terror Attack Live Updates: श्रद्धांजलि देने का दौर जारी, शहीद अमर रहे के नारों से गूंजा पूरा देश

केंद्र ने शनिवार को राज्य सरकारों को उनके यहां रह रहे जम्मू-कश्मीर के छात्रों और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा. देश के कुछ हिस्सों में इन्हें मिल रही धमकियों के मद्देनजर केंद्र सरकार ने यह परामर्श जारी किया है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि पुलवामा में आतंकवादी हमले के मद्देनजर ऐसी रिपोर्ट मिली है कि जम्मू-कश्मीर के छात्र और अन्य निवासी कई जगह धमकी और खतरे का सामना कर रहे हैं.  

Pulwama Attack : अमेरिका ने अजीत डोभाल से कहा- पूरा अधिकार, P-5 को दी गई जानकारी, अब तक 10 बड़ी बातें

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा सर्वदलीय बैठक में नेताओं को पुलवामा हमले के बाद कथित रूप से निशाने पर आए कश्मीरी छात्रों और लोगों की सुरक्षा को लेकर हर संभव उपाय करने का आश्वासन दिए जाने के कुछ घंटों बाद यह परार्मश जारी किया गया. पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये. 

नवजोत सिंह सिद्धू का कपिल शर्मा के शो से जाना पहले से था तय! Video से हुआ खुलासा, पुलवामा हमले पर बयान नहीं वजह?

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि ऐसी खबरे हैं कि जम्मू कश्मीर के विद्यार्थियों और अन्य लोगों को धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा, ‘इसलिए, गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा के लिए सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों को आज परामर्श जारी किया. 'उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पढ़ रहे कुछ कश्मीरी युवकों ने आरोप लगाया है कि उनके मकान मालिक पुलवामा हमले के बाद अपने घरों पर हमले की आशंका में उनसे मकान खाली करने को कह रहे हैं और उन्हे परेशान किया जा रहा है. 

VIDEO: जम्मू कश्मीर में CRPF काफिले पर आतंकी हमला, 40 जवान शहीद

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com