पुलवामा का आतंकी हमला अप्रत्याशित, देश कार्रवाई चाहता है: नीतीश कुमार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में हुए आतंकी हमले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की प्रतिक्रिया आई है.

पुलवामा का आतंकी हमला अप्रत्याशित, देश कार्रवाई चाहता है: नीतीश कुमार

पुलवामा हमले पर नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में हुए आतंकी हमले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की प्रतिक्रिया आई है. नीतीश कुमार ने पुलवामा हमले पर कहा है कि यह घटना अभूतपूर्व है और इसका जवाब देना जरूरी है. शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुलवामा में हुआ आतंकी हमला अप्रत्याशित था और देश का मिजाज इस वक्त सख्त कार्रवाई का है. नीतीश कुमार यहां हवाई अड्डे पर पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे, जहां सीआरपीएफ के तीन शहीद कर्मियों को ‘गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया. इन शहीदों में से दो बिहार के हैं और एक झारखंड का है.

अमिताभ बच्चन पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को देंगे 5-5 लाख रुपये

मुख्मयंत्री ने कहा, ‘यह अप्रत्याशित घटना है. इस पर प्रतिक्रिया देना अनिवार्य है. इसकी प्रकृति और प्रचंडता पर फैसला किया जाना है। देश का मौजूदा मिजाज सख्त कार्रवाई की मांग करता है.' ग्रामीण पटना के मसरुही के रहने वाले संजय कुमार सिन्हा और और भागलपुर के रत्न कुमार ठाकुर के अलावा झारखंड के गुमला के विजय सोरेंग की पार्थिव देह को एक विशेष विमान से लाया गया.     शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि देने के लिए हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री के अलावा, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव मौजूद थे. 

कुमार ने यह भी कहा, ‘दुनिया यह जानती है कि पाकिस्तान आतंकवादी संगठनों को सहायता एवं सहयोग देता है. आतंकवादी अपने कृत्यों से दुनिया को तबाह करने पर अमादा लगते हैं. इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. हमारे राज्य के दो जवानों ने अपनी जान गंवाई है जबकि एक जवान जख्मी हुआ है.'    उन्होंने कहा, ‘शोकसंतप्त परिवार के सदस्यों को हर मुमकिन सहायता दी जाएगी. आम तौर पर शहीद सुरक्षा कर्मी के (परिवार को) दी जाने वाली अनुग्रह राशि के अलावा राज्य सरकार उनके बच्चों की शिक्षा और शादी का खर्च वहन करेगी.'    

Pulwama Attack: शहीद जवान की बेटी बोली- चाहे फिर करना पड़े 'सर्जिकल स्ट्राइक', नहीं बचने चाहिए दोषी

Newsbeep

एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि राज्य सरकार की नीति के तहत सीआरपीएफ कर्मी के नजदीकी रिश्तेदार को 11 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष से 25-25 लाख रुपये की राशि दी जाएगी. इस बीच, सोरेंग की पार्थिव देह को हेलीकॉप्टर के जरिए उनके पैतृक स्थान ले जाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: जम्मू कश्मीर में CRPF काफिले पर आतंकी हमला, 40 जवान शहीद