NDTV Khabar

Pulwama Terror Attack: पीएम मोदी ने की NSA अजीत डोभाल से बात, कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में 40 जवान शहीद हो गए. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Pulwama Terror Attack: पीएम मोदी ने की NSA अजीत डोभाल से बात, कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

Pulwama Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF काफिले पर बड़ा आतंकी हमला.

खास बातें

  1. जम्मू कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला
  2. सीआरपीएफ काफिले को बनाया निशाना
  3. पीएम बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा जवानों का बलिदान
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में 40 जवान शहीद हो गए और कई जवानों की हालत गंभीर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हमले की निंदा की पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से इस मस्ले पर बात की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर आतंकी हमले को घृणित एवं निंदनीय कृत्य बताते हुए कहा कि हमारे वीर सुरक्षा कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा.

 

 


यह भी पढ़ें: Pulwama Attack: 'हमारे जवानों के ख़ून के हर कतरे का बदला लिया जाएगा'

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला घृणित कृत्य है. मैं इस कायराना हमले की कड़ी निंदा करता हूं.' मोदी ने कहा, 'हमारे वीर सुरक्षा कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.' प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने पुलवामा हमले से उत्पन्न स्थिति के बारे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह एवं शीर्ष अधिकारियों से बात की है. उन्होंने कहा कि पूरा देश वीर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है.

यह भी पढ़ें: Pulwama Terror Attack Live Updates: पुलवामा में आतंकवादी हमले में 18 जवान शहीद, उरी के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला

उन्होंने कहा कि वह इस घटना में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को को जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए. जैश आतंकी ने 350 किलो विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी थी. 

यह भी पढ़ें: Pulwama Terror Attack: आदिल अहमद डार ही था वह आतंकी, जिसने CRPF के काफिले पर हमले को अंजाम दिया

पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में जिस कार ने सीआरपीएफ जवानों के बस में टक्कर मार आतंकी हमले को अंजाम दिया, उस कार को जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी आदिल अहमद डार चला रहा था. आतंकी आदिल अहमद डार घाटी का ही रहने वाला था. आतंकी आदिल अहमद, जिसे 'आदिल अहमद गाड़ी टकराने वाला' और 'गुंडिबाग के वकास कमांडो' के रूप में भी जाना जाता है, वह पिछले साल ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था.

यह भी पढ़ें: Pulwama Terror Attack: पुलवामा हमले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर बोलीं प्रियंका गांधी: अभी राजनीति पर बात करने का समय नहीं

टिप्पणियां

आदिल काकापोरा का रहने वाला था. पुलिस का कहना है कि आतंकी आदिल जो कार चला रहा था, उसमें 350 किलो विस्फोटक थे. इसी कार ने जाकर सीआरपीएफ के बस में टक्कर मारी, जिसमें करीब 40 जवान शहीद हो गए. बता दें कि 43 बसों में जवान जा रहे थे. 

VIDEO: जम्मू कश्मीर में CRPF काफिले पर आतंकी हमला, 40 जवान शहीद


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement